Latest News / ताज़ातरीन खबरें

जिला पर्यटन एवं संस्कृति परिषद आजमगढ़ का गठन किये जाने के सम्बन्ध में जिलाधिकारी आजमगढ़ ने लिया बैठक

आजमगढ़ 27 जुलाई-- जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिला पर्यटन एवं संस्कृति परिषद आजमगढ़ का गठन किये जाने के सम्बन्ध में बैठक की गयी। 
जिलाधिकारी ने पर्यटन सूचना अधिकारी को निर्देश दिया कि जिला सूचना अधिकारी, स्थानीय लोगों एवं गजेटियर के माध्यम से पर्यटन एवं सांस्कृतिक तथा ऐतिहासिक धरोहरों के विकास एवं संरक्षित/संवर्धन की कार्ययोजना तैयार करें। उन्होने कहा कि आजमगढ़ के ग्राम हरिहरपुर को एक सांस्कृतिक केन्द्र के रूप में विकसित किये जाने के लिए स्थानीय लोगों से मिलकर कार्ययोजना बनायें। उन्होने कहा कि संगीत से जुड़े लोगों की क्या-क्या आवश्यकताएं एवं उनको आगे बढ़ाने के लिए क्या-क्या किया जा सकता है, इसकी कार्ययोजना आगामी बैठक में प्रस्तुत करें। 
जिलाधिकारी ने पर्यटन सूचना अधिकारी को निर्देश दिया कि जनपद के प्रमुख पर्यटन स्थलों को विकसित करने के लिए योजना बनायें। उन्होने कहा कि जनपद के वरिष्ठ एवं जानकार लोगों के साथ बैठकर पर्यटन के निर्माण के लिए योजना बनाकर अभिलेखीकरण कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि होटल, पर्यटन एवं सांस्कृतिक केन्द्रों को जिला पर्यटन एवं संस्कृति परिषद में शामिल किया जाय। उन्होने कहा कि जिला पर्यटन एवं संस्कृति परिषद से इतिहासकार, साहित्यकार को जोड़ना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि परिषद के विस्तार एवं सक्रिय करने के लिए सहायक पंजीयक, सोसायटी, फर्म्स को सूचित किया जाय, ताकि इसके उद्देश्यों, कार्यां एवं गतिविधियों का दायरा बढ़ाया जा सके। उन्होने कहा कि पर्यटन एवं संस्कृति विकास हेतु नये क्षेत्रों की पहचान कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि जनपद के विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों को पर्यटन विकास कार्यक्रमों, सांस्कृतिक गतिविधियों से जोड़ना, जागरूक करना एवं प्रचार व प्रोत्साहित किया जाना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने पर्यटन सूचना अधिकारी को निर्देश दिया कि जिला पर्यटन एवं संस्कृति परिषद की बैठक आवश्यकतानुसार समय-समय पर कराते रहें। 
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, सीएमओ डॉ0 आईएन तिवारी, डीआईओएस उमेश कुमार त्रिपाठी, बीएसए  अतुल कुमार, जिला युवा कल्याण अधिकारी  राजनेति सिंह, पीडब्ल्यूडी तथा अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

-------जि0सू0का0 आजमगढ़-27.07.2022--------


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh