Latest News / ताज़ातरीन खबरें

जावेद पंप के बाद अब हयात जफर पर बुलडोजर एक्‍शन की तैयारी, चस्‍पा किया गया नोटिस


प्रयागराज। प्रयागराज हिंसा के मुख्य आरोपी मोहम्मद जावेद के घर पर बुलडोजर चलाए जाने के बाद अब कानपुर हिंसा के मुख्य मास्टरमाइंड के घर पर भी बुलडोडर चलाने की तैयारी है। कानपुर विकास प्राधिकरण ने कानपुर हिंसा के मुख्य आरोपी जफर हयात हाशमी की सौतेली मां के घर के बाहर एक नोटिस चस्पा किया है। नोटिस में जफर हयात हाशमी की सौतेली मां शाहिदा से 30 जून तक जवाब मांगा गया है। नोटिस के मुताबिक उनसे पूछा गया है कि नक्शे के खिलाफ मकान बनाने पर उसे क्यों ना ध्वस्त कर दिया जाए।
केडीए के नोटिस में कहा गया है कि 14 जून को सूचना मिली है कि काकादेव इलाके के हितकारी नगर में बिना किसी अनुमति के अवैध रूप से मकान का निर्माण किया है। नोटिस में यह भी लिखा है कि करीब 200 वर्ग गज के क्षेत्रफल में दो मंजिला मकान में हॉस्टल का संचालन भी किया जा रहा है।
नोटिस के मुताबिक शाहिदा को 30 जून की दोपहर 12 बजे तक केडीए दफ्तर में हाजिर होकर लिखित में जवाब दाखिल करने के लिए कहा गया है। शाहिदा अपने किसी संबंधी को भेजकर जवाब दाखिल करने की छूट दी गई है। केडीए के नोटिस में कहा गया है कि बिना स्वीकृति के निर्माण किए जाने पर पचास हजार रुपये जुर्माने का प्रावधान है।
गौरतलब है कि तीन जून को कानपुर में झड़प को लेकर जिला पुलिस ने जोर-शोर से कार्रवाई करते हुए सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कई संदिग्धों के पोस्टर जारी किए गए थे। उधर, कानपुर हिंसा मामले का मास्टरमाइंड बताए जा रहे हयात जफर हाशमी पुलिस के शिकंजे में हैं। उनकी पत्नी ने पुलिस पर पक्षपात का आरोप लगाया है और कहा कि यह उनके पति को फंसाने की साजिश है। वहीं, उन्होंने पुलिस के आरोपों को भी खारिज कर दिया है और कहा कि पुलिस इस बात के सुबूत दिखा दे कि 141 ग्रुप्स की वह एडमिन थी।ऊ
बता दें, नूपुर शर्मा के पैगंबर पर विवादित टिप्पणी के बाद कानपुर में हिंसा हुई थी। पुलिस ने आरोप लगाया है कि कानपुर हिंसा का मुख्य मास्टरमाइंड जफर हयात हाशमी है। शहर के सपा विधायकों को भी लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा था। लोगों ने पोस्टर के जरिए सपा विधायकों के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया था।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh