Latest News / ताज़ातरीन खबरें

इस बार हुआ जलभराव तो सीधा होगी कार्यवाही : संयुक्ता भाटिया

लखनऊ : महापौर संयुक्ता भाटिया ने आज शहर में जलभराव से पूर्व शहर से समस्त नाला सफाई की समीक्षा बैठक नगर निगम में बुलाई, एवं नाला सफाई का कार्य अविलंब प्रारम्भ करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। 

इस दौरान महापौर ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा 1 मीटर की 10 हज़ार नालियों की सफाई तत्काल प्रारम्भ करने के लिए निर्देश दिए साथ ही प्रत्येक 15 दिनों में इस क्रम को दोहराने के लिए भी कहा। 

साथ ही अभियंत्रण विभाग द्वारा साफ कराये जाने वाले नालों के लिए सभी जोनों से एस्टीमेट मंगवाकर तत्काल टेंडर जारी करने के लिए निर्देशित किया, इसके लिए महापौर ने 15वें वित्त आयोग की निधि से 5 करोड़ रुपये एवं बजट में 6 करोड़ रुपये का प्रावधान किया जा चुका है, जिससे कुल 535 नालों की सफाई कराई जाएगी। महापौर ने साथ ही यह भी निर्देशित किया कि अभी सफाई कराने के पश्चात बरसात पूर्व नालों की एक बार फिर से सफाई कराई जाए ,तबतक किसी का भुगतान नही किया जाएगा। साथ ही महापौर ने कवर्ड नालों की पूरी सफाई कराने के लिए भी निर्देशित किया। 

महापौर ने बताया कि 3 मीटर से बड़े 123 नालों की सफाई आरआर विभाग द्वारा मशीनों से सफाई कराई जाएगी जिसपर 1 करोड़ रुपये का व्यय आएगा। महापौर ने दिन रात दो शिफ्ट में मशीन चला कर नाला सफाई कराने के लिए निर्देशित किया।

मैं स्वयं करूंगी नाला सफाई का निरीक्षण, जलभवराव हुआ तो अधिकारियों पर होगी कार्यवाही: महापौर 
महापौर संयुक्ता भाटिया ने नाला सफाई पर अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि नाला सफाई में कोई भी गड़बड़ी हुई तो अधिकारी जिम्मेदार होंगे और उनपर कार्यवाही की जाएगी। नाला सफाई में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही होगी। मैं स्वयं नाला सफाई का औचक निरीक्षण करूंगी। 

नाला सफाई की समीक्षा बैठक में महापौर संयुक्ता भाटिया संग अपर नगर आयुक्त पंकज सिंह, मुख्य अभियंता महेश वर्मा, राम नगीना त्रिपाठी, नगर स्वास्थ्य अधिकारी सुनील कुमार संग समस्त जोनों के अभियंतागण मौजूद रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh