Latest News / ताज़ातरीन खबरें

Stock to Buy: शेयर बाजार के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो (Rakesh Jhunjhunwala portfolio stock) पर रिटेल निवेशकों की पैनी नजर

Stock to Buy: शेयर बाजार के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो (Rakesh Jhunjhunwala portfolio stock) पर रिटेल निवेशकों की पैनी नजर रहती है। ऐसा इसलिए क्योंकि इससे उन्हें वैल्यू स्टॉक चुनने में मदद मिलती है। अगर आप राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो को देखकर शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो आपके लिए यह खबर काम की हो सकती है। दरअसल, ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज (ICICI Securities) राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो (Rakesh jhunjhunwala portfolio stock) में शामिल स्टाॅक वीए टेक वाबाग (VA Tech Wabag Ltd) पर बुलिश हैं और इसे 'BUY' रेटिंग दी है। वर्तमान में एनएसई पर कंपनी के शेयर 306.90 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं।

366 रुपये पर पहुंच सकता है शेयर 
VA Tech Wabag Ltd का राजस्व Q3FY22 में EPC सेगमेंट में YoY के हिसाब से 7 फीसदी की गिरावट देखी गई। हालांकि, औद्योगिक और विदेशी ऑर्डर के बेहतर रिस्पांस के कारण, कंपनी बढ़ी हुई इनपुट लागत के बावजूद ऑपरेटिंग मार्जिन में सुधार करने में सक्षम है। मजबूत ऑर्डरबुक को देखते हुए, ब्रोकरेज ने स्टॉक पर अपनी रेटिंग को ऐड फ्रॉम होल्ड में अपग्रेड किया है और टारगेट प्राइस में 365 रुपये से बढ़ाकर 366 रुपये कर दिया है। बीएसई के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार, दिसंबर 2021 तिमाही तक दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की इस वाटर ट्रीटमेंट कंपनी में 8.04% हिस्सेदारी ।

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने अपने नोट में कहा है, “हाल के बजट में, जल जीवन मिशन ( Jal Jeewan Mission) के लिए आवंटन को बढ़ाकर 600 बिलियन रुपये कर दिया गया है, जबकि नमामि गंगा चरण-2 (Namami Ganga phase-2) के जल्द ही टेंडर पास होने की उम्मीद है। इसके अलावा, जैसे-जैसे ईएसजी (ESG) मानदंड सख्त होते हैं और पानी से संबंधित परियोजनाओं की मांग बढ़ती है, हमें उम्मीद है कि औद्योगिक ऑर्डर प्रवाह में तेजी आएगी। कंपनी ने औद्योगिक और केंद्र सरकार-केंद्रित परियोजनाओं दोनों के लिए जल उपचार सेगमेंट में एक मजबूत जगह विकसित की है।कंपनी के सकल मार्जिन में सालाना आधार पर 280 बीपीएस का विस्तार हुआ, जिससे ईबीआईटीडीए मार्जिन सालाना आधार पर 140 बीपीएस बढ़कर 10.2% हो गया। EBITDA और PAT क्रमशः 8.6% और 9% YoY बढ़े हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh