Latest News / ताज़ातरीन खबरें

पूर्व प्रधानमंत्री के जयंती सप्ताह पर आयोजित की गईं प्रतियोगिताएं : सुलतानपुर


सुलतानपुर । पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई जयंती सप्ताह के अंतर्गत राणा प्रताप स्नातकोत्तर महाविद्यालय में निंबध और चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई ।
  हिंदी विभाग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में विभिन्न कक्षाओं की चालीस छात्र छात्राओं ने भाग लिया । संयोजक हिंदी विभागाध्यक्ष इन्द्रमणि कुमार ने बताया कि शासन एवं विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार महाविद्यालय परिसर में यह प्रतियोगिताएं आयोजित की गई थीं । जिसमें निबंध प्रतियोगिता का तीन विषय निर्धारित था 'व्यक्ति के जीवन में धर्म एवं राष्ट्र की भूमिका' , 'नया युग नई चुनौतियां: रोजगार की नई संभावनाएं' व 'मिशन शक्ति की सफलता के विभिन्न आयाम ' विद्यार्थियों ने इनमें से अपनी पसंद के एक विषय पर निबंध लिखा । चित्रकला प्रतियोगिता का विषय था ' आधुनिक भारत में प्रगति के आयाम' जिसको आधार बनाकर छात्र छात्राओं ने अपने चित्र बनाये ।
  प्राचार्य डॉ.एम.पी.सिंह ने इस अवसर पर कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई प्रतिभा सम्पन्न व्यक्तित्व थे । उनके जीवन के अनेक प्रसंग विद्यार्थियों को प्रेरित करते हैं ।
प्रतियोगिताओं के निर्णायक मंडल में डॉ.रंजना पटेल , डॉ.महमूद आलम, डॉ.विभा सिंह , आलोक वर्मा , ज्योति सक्सेना डॉ.राजेश कुमार सिंह व ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह 'रवि' शामिल रहे ।

निबंध प्रतियोगिता में बी.ए.प्रथम वर्ष की आस्था को प्रथम , एम.ए. प्रथम वर्ष की सौम्या सिंह को द्वितीय तथा बी.ए.प्रथम वर्ष की अंशिका मिश्र को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ ।
चित्रकला प्रतियोगिता में एम.ए.राजनीति की सौम्या सिंह को प्रथम , बी.एस.सी.द्वितीय वर्ष की आस्था विजय कुमार तिवारी को द्वितीय तथा बी.एस.सी.द्वितीय वर्ष की काजल सिंह को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ ।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh