Crime News / आपराधिक ख़बरे

खाद्यान्न गोदाम में भारी अनियमितता,खुली बोरी का खाद्यन्न कोटेदारों में होता है वितरण :अतरौलिया

अतरौलिया। खाद्यान्न गोदाम में भारी अनियमितता,खुली बोरी का खाद्यन्न कोटेदारों में होता है वितरण,
बता दें कि शासन द्वारा सभी गरीबों को राशन पहुंचाने की व्यवस्था के तहत सत प्रतिसत गल्ले का वितरण करना सुनिश्चित है। मगर अधिकारियों, कर्मचारियों व गल्ला माफियाओं के मिलीभगत से शासन के इस आदेश पर भी पानी फेरा जा रहा है। जिनकी जिम्मे गरीबों में राशन वितरण करने की जिम्मेदारी दी गई है वह खुद ही इनके भक्षक बने हुए हैं अतरौलिया स्थित सरकारी खाद्यान्न गोदाम का हाल यह है कि गोदाम में भारी मात्रा में खुली रासन की बोरिया तथा बड़े पैमाने पर हाथों से सिलीगुड़ी बोरिया रखी हुई हैं
सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर दिनांक 8/1/ 2021 ,दिन शुक्रवार को एफसीआई गोदाम अतरौलिया मे गल्ला लदने की सूचना मिली ,लोगों द्वारा बताया गया कि यह खाद्यान्न कालाबाजारी के लिए जा रहा है, सूत्र द्वारा मिली सूचना के आधार पर जब एफसीआई गोदाम पहुंचा गया तो वहां भारी पैमाने पर अनियमितता दिखाई दी ।एक मिनी ट्रक खड़ी थी जिस पर खाद्यान्न लोड किया जा रहा था तथा भारी संख्या में हाथ से सिले हुए बोरे पाए गए तथा चावल जमीन पर बिखरा पड़ा था देखने से ही पूरा मामला संदिग्ध लग रहा था।
जब इस विषय में विपणन अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने बताया जो गाड़ी लोड हो रही है उसे खलीलाबाद जिला खाद्य अधिकारी के आदेश पर स्थानांतरित किया जा रहा है ।
सवाल यह है कि क्या गैर जनपद खुली बोरिया भेजी जाएंगी।,,
गोदाम में बोरियों खुली कैसे।
अगर मिल से ही खुली बोरी आयी तो विपणन अधिकारी ने स्वीकार कैसे किया,,,ऐसे कई सवालों हैं जो पूरे मामले को संदिन्ध प्रतीत करता है।
। इस संबंध में जब डिप्टी आरएमओ से बात हुई तो उन्होंने बताया कि फूड कमिश्नर के आदेश के अनुसार पीएमकेजीवाई का जो खाद्यान्य गेहूं बचा हुआ है वह अन्य जनपदों के लिए स्थानांतरित किया जाए तथा हाथ से सिले बोरे के बारे में पूछने पर बताया कि उसके बारे में हमें पूछना पड़ेगा।
इन सब के बावजूद भी खाद्यान्न की कालाबाजारी रोकी नहीं जा रही है,जिससे गरीबों का निवाला छिन रहा।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh