Crime News / आपराधिक ख़बरे

फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर 20000 का चूना लगाने वाला अभियुक्त गिरफ्तार: अंबेडकर नगर

अम्बेडकरनगर । दिनाँक - 21/01/2021 को जिलाधिकारी महोदय की अज्ञात द्वारा फेसबुक आई0डी0 हैक कर PAYTM के माध्यम से खाता धारक राजकुमार के PAYTM Account . 918225909232 व IFSC code - PAYTM 0123456 में Facebook ID से जुड़े हुए सदस्यों से 20 हजार रूपये उधार मांगे जा रहे थे।
प्रकरण को संज्ञान में लेकर थाना को0 अकबरपुर पर बनाम अज्ञात अभियोग पंजीकृत कर साइबर अपराधी को तत्काल गिरफ्तार करने हेतु पुलिस द्वारा कार्यवाही करते हुए साइबर अपराधी भैयाराम (उम्र 28 वर्ष ) पुत्र तारकनाथ पटेल निवासी सरायतीरथ थाना हथिगवां जनपद प्रतापगढ़ को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।
डीएम राकेश कुमार मिश्र के नाम पर फर्जी फेसबुक आईडी बनाने व उनके नाम पर वसूली का प्रयास करने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उसका चालान भी कर दिया गया। बीते दिनों जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र के नाम पर फर्जी फेसबुक आईडी बना ली गई थी। संबंधित व्यक्ति ने डीएम की फोटो का प्रयोग कर डीएम के कई परिचितों को संदेश भेजना शुरू किया। तमाम व्यक्तियों ने डीएम की फोटो देखकर फ्रेंड रिक्वेस्ट भी स्वीकार कर ली थी। इसी का फायदा उठाते हुए संबंधित व्यक्ति ने डीएम के कई परिचितों से नकदी की मांग भी कर डाली। उसकी इस हरकत पर डीएम के कई परिचित चौंक उठे। कई शुभचिंतकों ने इस धोखाधड़ी को सोशल मीडिया पर शेयर किया।डीएम राकेश कुमार मिश्र ने भी सोशल मीडिया पर इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस सक्रिय हो गई। अकबरपुर कोतवाली पुलिस ने केस दर्ज करने के साथ ही इस तरह की धोखाधड़ी करने वाले व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी। स्वयं पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने मामले में रुचि ली। मामला हाईप्रोफाइल होने के कारण पुलिस ने तेजी दिखाई। नतीजा यह रहा कि प्रतापगढ़ के हठगवां निवासी आरोपी भैय्याराम पटेल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसे अकबरपुर कोतवाली लाकर पूछताछ की गई। पुलिस के अनुसार, आरोपी ने अपराध स्वीकार भी कर लिया। कोतवाल अमित कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh