Politics News / राजनीतिक समाचार

भाजपा से 40 से अधिक विधायक सपा में जाने को तैयार - विधायक राकेश प्रताप सिंह

लखनऊ : उत्तरप्रदेश के अमेठी जनपद के गौरीगंज विधानसभा में विकास कार्य ठप होने से नाराज होकर विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने वाले समाजवादी पार्टी के विधायक राकेश प्रताप सिंह लखनऊ में जीपीओ पार्क प्रांगण में महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे तीन दिन से आमरण अनशन पर थे। उनको शुक्रवार की रात डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस दौरान उन्होंने दावा किया कि यूपी से भारतीय जनता पार्टी के 40 से अधिक विधायक समाजवादी पार्टी में जाने को तैयार हैं।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के भाजपा के 150 विधायकों के उनके सम्पर्क में होने के दावे के बाद अब उनकी पार्टी के ही विधायक राकेश प्रताप सिंह ने अलग राग अलाप दी है। राकेश प्रताप सिंह ने दावा किया है कि भाजपा के 40 से अधिक विधायक समाजवादी पार्टी में शामिल होने के लिए तैयार हैं। अमेठी जिले के गौरीगंज विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के विधायक राकेश प्रताप सिंह ने यह एक एक बड़ा दावा किया है। उनका दावा है कि उत्तर प्रदेश की सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी के 40 से ज्यादा विधायक उनके सम्पर्क में हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव एक इशारा करेंगे तो भाजपा के यह सभी विधायक समाजवादी पार्टी में शामिल हो जाएंगे। धरने पर बैठे विधायक ने कहा कि भाजपा के 150 विधायक सरकार से नाराज हैं और समाजवादी पार्टी से जुडऩा चाह रहे हैं।

राकेश प्रताप अमेठी जनपद के गौरीगंज विधानसभा क्षेत्र से लगातार दूसरी बार भारी बहुमत से विधायक चुने गए हैं। विधायक ने दो अक्टूबर को प्रशासन को ज्ञापन देकर 31 अक्टूबर तक दोनों सड़कों के निर्माण शुरू कराने का अल्टीमेटम दिया था। उन्होंने कहा था कि कार्य शुरू नहीं हुआ तो वह पद से इस्तीफा दे देंगे। विधायक का कहना है कि वह सरकार की कार्यशैली के खिलाफ धरना दे रहे हैं। उनकी लड़ाई जारी रहेगी। राकेश प्रताप सिंह ने प्रदेश सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए हाल ही में अपनी विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दिया था। इसके बाद से वह लखनऊ में देकर अनशन पर बैठे थे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh