Latest News / ताज़ातरीन खबरें

सुल्तानपुर में पुलिस ने महिला को पीटा, भड़के ग्रामीण, टांडा-बांदा हाईवे पर लगाया जाम

सुलतानपुर : उत्तरप्रदेश के सुल्तानपुर में पुलिस के महिला को पीटने का मामला सामने आया है। पीड़िता का गांव के दो लोगों से जमीन को लेकर कुच विवाद है। उसने आरोप लगाया है कि पुलिस ने दूसरे पक्ष से पैसे लिए है इसीलिए पुलिस आए दिन उसे तंग करती है। उन्हीं लोगों के कहने पर पुलिस ने उसको पीटा है। जानकारी मिलने पर गांव वाले भड़क उठे। गांव की महिलाओं ने भटमई बाजार में जाम लगा दिया। काफी समझाने के बाद, मामला दर्ज करने का भरोसा देने के बाद पुलिस धरने पर बैठी महिलाओं को वहां से हटा सकी।

दरोगा-सिपाही ने घर में घुसकर मारा
गोसाईगंज थाना क्षेत्र के भटवा का पुरवा गांव में यह घटना हुई। यहां कि निवासी सुदामा का अपने पड़ोसी संतोष और बसंतु से जमीनी विवाद चल रहा था। जिसके चलते उनके बीच कई बार विवाद हुआ था। शनिवार की दोपहर थाने के दरोगा आनंद गौतम और चार सिपाही महिला के घर में घुस गए। महिला सिपाहियों के होते हुए भी उन लोगों ने महिला को घर में घुसकर मारा।

गांव की महिलाओं ने उठाई दरोगा के निलंबन की मांग
इस घटना की जानकारी जब गांव के अन्य लोगों को हुई तो वह सभी भड़क गए। गांव की महिलाएं भटमई बाजार पहुंची और एक-दूसरे का हाथ पकड़कर रास्ते के बीच धरने पर बैठ गई। उनकी मांग थी कि आरोपी दरोगा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए और उसे निलंबित किया जाए। आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है। सड़क पर दोनों तरफ गाड़ियों का लंबा जाम लग गया।

उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर खुलवाया जाम
प्रदर्शन की सूचना मिलने पर पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे। भीड़ ने दरोगा पर पैसे लेकर मारपीट करने का आरोप लगाया। पुलिस ने महिलाओं को समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन वह लोग नहीं मानी। बाद में एसओ ने आरोपी दरोगा के खिलाफ मामला दर्ज करने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। पुलिस ने बताया कि ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया गया है। जांच करके दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh