Latest News / ताज़ातरीन खबरें

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रशासन सक्रिय,12 मार्च को लोक अदालत का आयोजन

मऊ,15 फरवरी,राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण, नई दिल्ली तथा माननीय उ0प्र0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, लखनऊ के निर्देशानुसार दिनांक 12 मार्च 2022 को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल आयोजन हेतु माननीय प्रधान न्यायाधीश परिवार न्यायालय मऊ आदिल आफताब अहमद की अध्यक्षता में बैठक आहूत की गयी। बैठक में अपर प्रधान न्यायाधीश, परिवार न्यायालय कोर्ट संख्या-1 पंकज मिश्रा, अपर प्रधान न्यायाधीश कोर्ट संख्या-2 आनन्द प्रकाश सिंह, सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, कुॅवर मित्रेश सिंह कुशवाहा एवं परिवार न्यायालय के परामर्शदाता एवं अधिवक्तागण उपस्थित रहे।
    माननीय प्रधान न्यायाधीश महोदय द्वारा बैठक में उपस्थित न्यायिक अधिकारीगण से दिनांक 12 मार्च 2022 को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल आयोजन तथा अधिक से अधिक पारिवारवाद के मामलों को लगवाकर निस्तारण कराये जाने पर विचार विमर्श किया गया। साथ ही साथ बैठक में उपस्थित न्यायिक अधिकारीगण को यह भी निर्देश दिया गया कि ऐसे पारिवारिक मामले जिनका राष्ट्रीय लोक अदालत में निस्तारण हो सकता है, उन्हें विशेष रुप से चिन्हांकित किया जाय तथा उनका निस्तारण कराया जाय। उन्होने यह भी कहा कि कुछ मामले नियत तिथि पर न लगने के कारण उनका निस्तारण नहीं हो पाता है और पक्षों को इसका लाभ नहीं मिल पाता है और वे इस लाभ से बंचित रह जाते हैं। ऐसी स्थिति में परिवार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश महोदय द्वारा बैठक में उपस्थित समस्त न्यायिक अधिकारीगण से यह अपेक्षा की गयी कि ऐसे मामलों की सूची पहले से ही तैयार कर ली जाय ताकि अधिक से अधिक मामलों का नियत तिथि पर निस्तारण हो सके और पक्ष इसका लाभ उठा सके।
    जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव कुॅवर मित्रेश सिंह कुशवाहा द्वारा आम जन से अपील की गयी कि उक्त राष्ट्रीय लोक अदालत में अपने लम्बित पारिवारिक मामलों को अधिक से अधिक संख्या में लगवाकर निस्तारण कराये तथा इसका भरपूर लाभ उठायें एवं अनावश्यक भाग दौड़ एवं फिजुल खर्चे से बचें।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh