Latest News / ताज़ातरीन खबरें

जिलाधिकारी आजमगढ़ ने भवन पीडब्ल्यूडी का किया निरीक्षण

आजमगढ़ 14 फरवरी-- जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने आज जीयनपुर निरीक्षण भवन पीडब्लूडी का आकस्मिक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने निरीक्षण भवन पीडब्लूडी से निरीक्षण करते हुए पैदल जीयनपुर बाजार का भ्रमण करते हुए थाना कोतवाली पहुॅचे। जिलाधिकारी ने थाना प्रभारी को निर्देश दिया कि दुकानदारों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें, यदि दुकानदारों द्वारा मास्क नही लगाया जाता है तो चालान काटना सुनिश्चित करें। भ्रमण के दौरान बाजार मे लगे जाम को देखकर जिलाधिकारी ने थानाध्यक्ष व सीओ को निर्देश दिए कि हर चौराहों पर पुलिस की ड्यूटी लगायी जाए। थानाध्यक्ष द्वारा बताया गया कि चुनाव मे ड्यूटी लग जाने से पुलिस की कमी की वजह से ऐसी दिक्कतें आ रही है।
जिलाधिकारी ने सीओ को निर्देश दिये कि संबंधित अधिकारी से अनुमति लेकर हर चौराहे पर एनसीसी, स्काउट गाइड के वालन्टियर्स को लगाया जाए। जिलाधिकारी ने थानाध्यक्ष को निर्देश दिया कि बडे़ वाहनो के लिए समय निर्धारित करके शिफ्ट वाइज छोडा जाए।
जिलधिकारी ने जीयनपुर बाजार के भ्रमण के दौरान गन्दगी को देखते हुए ईओ को आदेश दिए कि तत्काल साफ सफाई कराना सुनिश्चित करे। जिलाधिकारी ने थाना कोतवाली जीयनपुर के निरीक्षण के दौरान बूथों का नक्सा रजिस्टर, रूट चार्ट को चेक किया। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि विधान सभा को अलग-अलग रंग से नक्शे में दर्शाया जाय।
जिलाधिकारी ने पत्रकारों से बाजार की समस्या, अवैध शराब के क्रय विक्रय आदि के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की। जिलाधिकारी ने थाना प्रभारी से थाना क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले विधान सभा, बूथ एवं मतदान केन्द्रों के बारे में जानकारी प्राप्त की।
जिलाधिकारी ने थाना प्रभारी को निर्देश दिया कि हर थाने में 5 ईवीएम इंजीनियर एवं 01 सेक्टर मजिस्ट्रेट बैठे रहेंगे, यदि कहीं कोई समस्या आती है तो इनसे सम्पर्क किया जा सकता है। जिलाधिकारी ने जहॉ पर एसएसटी टीम लगे हैं, वहॉ पर सीसी टीवी कैमरा लगाने का निर्देश दिया।
तत्पश्चात जिलाधिकारी ने सेहदा वन विश्राम गृह का निरीक्षण किया तथा सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये।
इसी क्रम में जिलाधिकारी ने प्राथमिक विद्यालय देउरपुर सराय, शिक्षा क्षेत्र कोयलसा आजमगढ़ का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने अध्यापकों से टीकाकरण लगवाने के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की। जिलाधिकारी ने कक्षा में बच्चों से जोड़ एवं घटाने के सवाल पूछे। उन्होने बच्चों से कोरोना और वायरस के बारे में पूछा। जिलाधिकारी ने बीएसए को निर्देश दिये कि स्कूलों में बच्चों को आधुनिक तरीके से पढ़ाई करायी जाय।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने पर्यवेक्षक के रूकने हेतु निरीक्षण भवन अतरौलिया का निरीक्षण किया। उन्होने निरीक्षण भवन में बने वीवीआईपी कमरों का निरीक्षण किया। तत्पश्चात जिलाधिकारी ने थाना अतरौलिया का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने थाना प्रभारी से विधान सभावार/बूथवार बने रूटचार्ट व नक्शे को मांगा। नक्शा व रूटचार्ट न उपलब्ध करा पाने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए थाना प्रभारी को बूथवार बने नक्शे व रूटचार्ट को 02 दिन के अन्दर उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 आजाद भगत सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अतुल कुमार सिंह सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

-----जि0सू0का0-आजमगढ़-14.02.2022-------


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh