Latest News / ताज़ातरीन खबरें

आजमगढ़ औद्योगिक विकास मंत्री ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का किया स्थलीय निरीक्षण

●आजमगढ़ औद्योगिक विकास मंत्री ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का स्थलीय निरीक्षण किया
●पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे अपने निर्धारित समय से पहले पूर्ण कर लिया जायेगा-सतीश महाना
●एक्सप्रेस-वे के किनारे औद्योगिक इकाईयों को स्थापित करने में व्यवसाईयों एवं उद्योगपतियों को पूर्ण सहयोग दिया जायेगा-मा0मंत्री

आजमगढ़ उ0प्र0 के औद्योगिक विकास मंत्री, सतीश महाना, यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी एवं अपर मुख्य सचिव होम, अवनीश अवस्थी तथा अपर मुख्य सचिव, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास श्री अरविन्द कुमार ने आज जनपद आजमगढ़ से होकर जाने वाले पूर्वांचल एक्सपे्रस-वे के पैकेज-6 (किशुनदासपुर) का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के उपरान्त किशनुदासपुर स्थित कैम्प कार्यालय में कार्यदायी संस्था एवं जनपद के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गयी।
औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने अधिकारियों एवं कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधि को निर्देश दिये कि पूर्वांचल एक्सपे्रस-वे के अवशेष कार्याें में तेजी लाकर अतिशीघ्र पूरा करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण के कारण जो कार्य प्रभावित हुए थे, उन्हें तत्काल पूर्ण करें। उन्होने कहा कि पूर्वांचल एक्सपे्रस-वे के निर्माण कार्याें को उच्च गुणवत्ता एवं निर्धारित समय सीमा के अन्दर पूर्ण किया जाना सुनिश्चित करें। महाना ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जो भी अधूरे फ्लाईओवर एवं अण्डरपास हैं, उसके निर्माण कार्य में तेजी लाकर जुलाई के अन्त तक पूर्ण किया जाना सुनिश्चित करें।
औद्योगिक विकास मंत्री ने कार्यदायी संस्था एवं अधिकारियों को निर्देश दिये कि एप्रोच रोड एवं अन्य मिट्टी के कार्याें को जुलाई माह तक हर हाल में पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि टोल प्लाजा के निर्माण कार्य को तत्काल पूर्ण किया जाए। श्री महाना ने कहा कि पूर्वांचल एक्सपे्रस-वे के निर्माण मे शिथिलता/लापरवाही बर्दास्त नही की जायेगी। उन्होने कहा कि पूर्वांचल एक्सपे्रस-वे का प्रोजेक्ट उ0प्र0 सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट है। मुख्यमंत्री का निर्देश है कि इस हर हाल में निर्धारित समय में पूर्ण किया जाना सुनिश्चित करें।
औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने इस अवसर पर प्रेस प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि पूर्वांचल एक्सपे्रस-वे को अपने निर्धारित समय से पहले पूर्ण करने का संकल्प लिया गया है। उन्होने कहा कि जून 2021 के अन्त तक पूरा कैरेज वें पूर्ण हो जायेगा। लखनऊ से आजमगढ़ तक पूरी की पूरी सड़क पूर्ण हो जायेगी। उन्होने कहा कि कोविड की वजह से जो कठिनाई हुई तथा जो काम अधूरे रह गये हैं, उसे भी जुलाई के अन्त तक पूर्ण कर लिया जायेगा। उन्होने कहा कि ये पूर्वांचल एक्सपे्रस-वे पूरे पूर्वांचल के लिए लाइफ लाइन साबित होगा। यहां की प्रगति एवं आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। यहां के कार्य अधिकतर क्षेत्रों में पूर्ण गुणवत्ता के साथ किया जा रहा है, सतीश महाना ने कहा कि जहां भी इंटरचेंज हैं, जहां पर लोग चढ़ते और उतरते हैं, वहां के आस पास की जमीनों को चिन्हित करने के निर्देश अधिकारियों को दिये गये हैं, ताकि औद्योगिक गतिविधियों को स्थापित किया जा सके। उन्होने कहा कि दिल्ली तक के उद्योगपतियों को यहां इंडस्ट्री लगाने में आसानी होगी, वे आसानी से 7 से 8 घंटे में यहां पहुॅच जायेंगे। पूर्वांचल के लोग इंडस्ट्री लगाने के लिए बाहर जाते थे, उन्हें जमीने पर इस एक्सपे्रस-वे के किनारे ही प्राप्त हो जायेगी। उनको अब सभी सुविधाएं इसी एक्सपे्रस-वे के किनारे उपलब्ध हो जायेगी। उन्होने कहा कि एक्सपे्रस-वे का कार्य लगभग 90 प्रतिशत से अधिक पूर्ण हो चुका है। जो भी समय निर्धारित किया गया था, उससे 06 महीने पहले पूर्ण कर लिया जायेगा।
इस अवसर पर मण्डलायुक्त विजय विश्वास पंत, डीआईजी सुबाष चन्द्र दूबे, जिलाधिकारी राजेश कुमार, पुलिस अधीक्षक सुधीर सिंह, मुख्य राजस्व अधिकारी हरि शंकर, अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 गुरू प्रसाद, यूपीडा के संबंधित अधिकारी एवं संबंधित कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधि सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh