Latest News / ताज़ातरीन खबरें

प्रतापगढ़ जिले में एक बार फिर कोहड़ौर बाजार के व्यापारी से फोन पर रंगदारी मांगने का मामला चर्चा में, व्यापारी से मांगी 5 लाख की रंगदारी

प्रतापगढ़ : उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में एक बार फिर कोहड़ौर बाजार के व्यापारी से फोन पर रंगदारी मांगने का मामला चर्चा में हैं। रंगदारी ना देने पर दो साल पहले बदमाशों ने कोहड़ौर बाजार में जायसवाल बंधुओं की हत्या कर दी थी। अब उन्हीं के परिवार के अनुभव जायसवाल से फोन पर पांच लाख रुपये रंगदारी मांगी गई है। पैसा ना देने पर पिता-चाचा की तरह हत्या करने की धमकी दी गई है।

जानकारी के मुताबिक कोहंडौर कस्बे के निवासी 19 वर्षीय व्यापारी अनुभव जायसवाल की कोहंडौर बाजार में मोरंग, सीमेंट व सरिया की दुकान है। रविवार 6 जून 2021 की शाम करीब 4:45 बजे तीन बार एक अनजान व्यक्ति ने मोबाइल नंबर 9721018664 से अनुभव जायसवाल को फोन करके पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी।
पांच दिन में पैसा ना देने पर बाप चाचा की तरह हत्या कर देने की धमकी भी दी। रंगदारी मांगने का फोन आने पर अनुभव व उनके परिवार के लोग सहम गए। इसकी जानकारी कस्बे के लोगों को हुई तो सनसनी फैल गई।

अनुभव के चाचा श्यामबाबू जायसवाल ने रविवार की रात थाने पहुंचकर तहरीर दी। पुलिस ने रविवार की रात 12 बजे रंगदारी मांगने, धमकी देने का मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी।
बता दें अनुभव जायसवाल के चाचा श्याम मूरत जायसवाल को इंटरनेशनल कॉल करके मई 2018 में पहले पांच लाख रुपये और बाद में 20 लाख रुपये रंगदारी मांगी गई थी। रंगदारी न देने पर श्याम मूरत और उनके बड़े श्याम सुंदर जायसवाल की 25 जुलाई 2018 की रात आठ बजे बदमाशों ने दुकान के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

इस घटना से पूरे जिले में सनसनी फैल गई थी। जायसवाल बंधुओं की हत्या में बाद में शातिर बदमाश हब्बू सरोज, उसका साथी सद्दाम, अभिषेक सरोज और राका जेल गए थे।

धमकी से सहमे व्यापारी अनुभव जायसवाल की सोमवार को दुकान बंद थी। डर के कारण परिवार के सभी लोग घर के अंदर ही कैद थे। सुरक्षा के लिए उनकी दुकान के बाहर पुलिस तैनात थी। इस बारे में कोहंडौर थाने के एसओ बीएल प्रसाद ने बताया कि मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी गई है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh