Latest News / ताज़ातरीन खबरें

उत्तर प्रदेश एसटीएफ (STF) ने प्रतापगढ़ जिले के शातिर अपराधी वकील अहमद उर्फ मुंडा को गिरफ्तार - प्रतापगढ़

प्रतापगढ़ : उत्तर प्रदेश एसटीएफ (STF) ने प्रतापगढ़ जिले के शातिर अपराधी वकील अहमद उर्फ मुंडा को गिरफ्तार कर लिया है। एसटीएफ के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।
प्रवक्ता ने बताया कि प्रतापगढ़ जिले के जेठवारा इलाके में प्रधानी चुनाव की खुन्नस में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या के आरोपित 50 हजार रुपये के इनामी पेशेवर अपराधी को एसटीएफ प्रयागराज यूनिट ने गिरफ्तार कर लिया। उसे शुक्रवार 21 मई 2021 की दोपहर प्रतापगढ़ जनपद में कुसुमी रेलवे क्रासिंग के पास दबोचा गया।

जेठवारा पुलिस ने बताया कि जेठवारा थाना क्षेत्र के नौतेरवा सिंधौर गांव निवासी वकील अहमद उर्फ मुंडा पुत्र मिनहाज ने प्रधानी के चुनाव की रंजिश में गांव के वहीद पुत्र उमर की 17 अप्रैल को गोली मारकर हत्या कर दी थी।
इसके अलावा इसने जेठवारा थाना के फूलपुर गांव में क्षेत्र पंचायत सदस्य के प्रत्याशी ऐनुल, उसके साथी कयूम व नसीम को वोट मांगने के दौरान लाठी-कुल्हाड़ी से मारा-पीटा था और नसीम को गोली मार दी थी।

इन घटनाओं में फरार चल रहे वकील अहमद पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था। उसकी तलाश में प्रतापगढ़ पुलिस के साथ ही स्वाट, एसओजी और प्रयागराज की एसटीएफ भी लगातार छापेमारी कर रही थी। वह लगातार ठिकाने बदल रहा था।
आखिरकार प्रयागराज की एसटीएफ टीम ने शुक्रवार को दोपहर लगभग डेढ़ बजे नगर कोतवाली के कुसमी रेलवे क्रासिंग के पास वकील अहमद को गिरफ्तार कर लिया। इस पर लूट हत्या के कुल 74 मुकदमे दर्ज हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh