Education world / शिक्षा जगत

दिल्ली के राजेंद्र नगर में कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर जाने से 3 छात्रों की मौत को लेकर छात्रों का जारी है विरोध प्रदर्शन

 


दिल्ली के राजेंद्र नगर में कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर जाने से 3 छात्रों की मौत को लेकर छात्रों का विरोध प्रदर्शन थमनें का नाम नहीं ले रहा है। इसे लेकर मुखर्जी नगर में भी UPSC की तैयारी करने वाले छात्र धरने पर बैठ गए हैं। इतना ही नहीं मुखर्जी नगर में दृष्टि IAS के कॉरपोरेट ऑफिस के सामने छात्रों का प्रदर्शन जारी है। इस प्रदर्शन में छात्रों के साथ-साथ कोचिंग सेंटर में पढ़ाने वाले शिक्षक भी शामिल हैं। इस मामले में छात्रों और शिक्षकों का कहना है कि उनका ये प्रदर्शन किसी ब्रांड के खिलाफ नहीं बल्कि पूरे सिस्टम के खिलाफ है।

आपको बता दें कि मुखर्जी नगर में छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए मॉडल टाउन के एसडीएम वहां पहुंचे और छात्रों से मिले। उन्होंने इस मामले में छात्रों को समझाने की कोशिश की। मुखर्जी नगर में छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए पूरे इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। मौके पर भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात कर दिए गए हैं। दरअसल, 27 जुलाई को ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित राव आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में बारिश का पानी भर जाने से हुई तीन छात्रों की मौत हुई थी।

 जिसके बाद से हड़कंप मचा हुआ है। वहीं इस घटना के बाद से छात्रों में बड़े पैमाने पर काफी असंतोष नजर आ रहे हैं। 28 जुलाई से छात्रों का लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh