Crime News / आपराधिक ख़बरे

टीचर की धमकी से 11वीं की छात्रा ने किया सुसाइड डांस वीडियो स्टेटस पर लगाने पर पड़ी थी डांट

प्रयागराज। “मेरी बेटी तो बड़ी होकर एक पुलिस अधिकारी बनना चाहती थी। पढ़ने में बहुत आगे थी लेकिन, स्कूल की मैडम ने कॉल करके उसे इतना डांटा कि वह डर गई। सुसाइड कर ली। मेरी बेटी ने सिर्फ इतनी गलती की थी कि उसने मैडम की डांस करते वीडियो वॉट्सऐप स्टेटस पर डाल दी थी। बेटी ने जो स्टेटस लगाया था उसमें वह खुद थी और उसकी फ्रेंड्स भी थी।” यह कहकर छात्रा पलक की मां शिखा रोने लगी। उन्होने बताया कि छात्रा पलक बेटी मेरी वानामेकर स्कूल में पढ़ाई करती थी। शिखा ने बताया कि पांच सितंबर को स्कूल में टीचर्स डे पर कार्यक्रम आयोजित हुआ था। इसमें स्कूल की एक मैडम ने भी डांस किया था, जिसमें स्कूल की छात्राएं भी शामिल थी। कार्यक्रम का वह वीडियो पलक ने अपनी मां के मोबाइल के स्टेटस पर डाल दिया था। वीडियो में मैडम भी डांस करते हुए दिख रही थीं।
किसी दूसरी छात्रा के जरिए जब यह बात मैडम को पता चला तो वह आक्रोशित हो गईं। उन्होंने पलक की मां के नंबर पर कॉल किया। वह नाराज होने लगीं। मां उस समय दूसरे के घर काम करने गई थी। मैडम के कहने पर मां ने मकान मालकिन का नंबर दे दिया। मैडम ने मकान मालकिन के नंबर पर पलक से बात की। जमकर फटकार लगाई। मैडम ने कहा कि मेरा वीडियो स्टेटस पर क्यों लगाया? तुम्हारा नाम हम कटवा कर स्कूल से बाहर करा देंगे। मकान मालकिन के मोबाइल से मैडम से बात करने के बाद पलक रोने लगी। वह सीधे ऊपर अपने कमरे में गई और मां के दुपट्टे से फांसी का फंदा बनाया और पंखे पर लटककर सुसाइड कर ली। घर का सब दरवाजा खुला ही था।
उसका छोटा भाई सिद्धार्थ दोपहर में जब कोचिंग से लौटा तो देखा कमरे में उसकी बहन सुसाइड कर ली है। कमरे में गाना बज रहा था। वह चिल्लाने लगा। आसपास के लोग पहुंचे। उसे नीचे उतारा गया और अस्पताल जाने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया। पलक के पिता सिविल लाइंस में बाटी चोखा की दुकान लगाते हैं। वह बताते हैं कि कैंट थाने में मैडम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए दौड़ रहे हैं लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। टीचर के पति रुपए लेकर समझौता करने की बात कह रहे हैं। वह कहते हैं कि उनकी बेटी पढ़ने में बहुत तेज थी। उनका सपना था कि बेटी पढ़कर अफसर बने। पलक के पिता ने कहा, मैडम ने स्कूल से निकालने की धमकी दी थी, जिससे वह भयभीत हो गई। वह हम लोगों को छोड़कर हमेशा के लिए चली गई।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh