Latest News / ताज़ातरीन खबरें

पंचायत उपचुनाव में 95 पदों पर उम्मीदवारों ने भरा नामांकन...इन का निर्विरोध चुना जाना तय

आजमगढ़। जिले में पंचायत प्रतिनिधियों के रिक्त 95 पदों के लिए हो रहे उपचुनाव के लिए मंगलवार को गहमागहमी के बीच उम्मीदवारों ने पर्चा भरा। जिला पंचायत सदस्य के दो पदों के लिए कलक्ट्रेट में 10 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। जबकि 3 क्षेत्र पंचायत सदस्य, 2 ग्राम प्रधान व 88 ग्राम पंचायत सदस्य के पदों के लिए संबंधित ब्लाकों पर नामांकन दाखिल हुए।
जिला निर्वाचन अधिकारी विशाल भारद्वाज ने सोमवार को पंचायत प्रतिनिधियों के रिक्त 95 पदों पर उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी की थी। अधिसूचना के तहत मंगलवार को सभी पदों के लिए सुबह 10 से शाम चार बजे तक नामांकन का समय निर्धारित किया गया था। सीआरओ कक्ष में जिला पंचायत सदस्य वार्ड संख्या-10 भगतपुर के लिए दो नामांकन पत्र बिके। दो लोगों ने ही नामांकन किया। जबकि वार्ड संख्या- 58 सरहन के लिए 13 नामांकन पत्र बिके। आठ प्रत्याशियों ने नामांकन किया। इसी प्रकार से क्षेत्र पंचायत सदस्य के 3 पदों के लिए एक-एक उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इन सभी का निर्विरोध चुना जाना तय है। 
नामांकन करने वालों में सठियांव ब्लाक के इब्राहिमपुर वार्ड संख्या-3 से नुरुसबा, हरैया के अराजी देवारा करखिया वार्ड संख्या-4 से सब्बाद अहमद और रामगढ़ व बछउर खुर्द वार्ड संख्या-87 से रीना राय शामिल हैं। इसी प्रकार प्रधान पद के लिए विकास खंड तरवां क्षेत्र के ऊंचहुवा के लिए नौ नामांकन पत्र बिके। जिनमें पांच लोगों ने पर्चा दाखिल किया। वहीं, पल्हना विकास खंड क्षेत्र के कबूतरा में प्रधान पद के लिए चार पर्चे बिके। चार प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। ग्राम पंचायत सदस्य के 88 पदों के लिए भी प्रत्याशियों ने संबंधित ब्लाक मुख्यालयों पर पहुंचकर नामांकन पत्र दाखिल किया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh