Latest News / ताज़ातरीन खबरें

अतीक-अशरफ हत्याकांड चार दिन की पुलिस रिमांड में भेजे गए शूटर्स, अब एसआईटी कर सकती है पूछताछ

प्रयागराज। अतीक अहमद और अशरफ अहमद की हत्या के आरोपी लवलेश तिवारी , मोहित उर्फ सनी और अरुण कुमार मौर्य को बुधवार को प्रयागराज की सीजेएम कोर्ट ने चार दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। हालांकि बुधवार को कोर्ट से पुलिस ने सात दिनों की रिमांड मांगी थी। तीनों शूटर्स को प्रयागराज सीजेएम डी.के. गौतम की अदालत में पेश किया गया। पुलिस ने इन तीनों आरोपियों को सात दिन के लिए पुलिस हिरासत में दिए जाने की मांग की। जिला शासकीय अधिवक्ता गुलाब चंद्र अग्रहरि ने बताया की पुलिस ने अतीक और अशरफ की हत्या के आरोपियों की सात दिन की पुलिस हिरासत मांगी है। लेकिन सीजेएम कोर्ट ने पुलिस को चार दिनों की पुलिस रिमांड दी है। अब सूत्रों की मानें तो एसआईटी भी इन शूटर्स से पूछताछ कर सकती है।
अग्रहरि ने बताया कि बुधवार को सुबह भारी सुरक्षा के बीच इन आरोपियों को सीजेएम डी.के. गौतम की अदालत में पेश किया गया और करीब एक घंटे की पेशी के बाद उन्हें यहां से पुलिस अपने साथ ले गई। उन्होंने बताया कि पेशी के बाद आरोपियों को दौड़ा कर अदालत परिसर से बाहर ले जाया गया। उनके अनुसार, ऐसा एहतियात के तौर पर किया गया। उल्लेखनीय है कि शनिवार को अतीक अहमद और अशरफ को चिकित्सा जांच के लिए कॉल्विन अस्पताल ले जाते समय इन तीन आरोपियों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी।
घटना के अगले दिन रविवार को शाहगंज थाने में लवलेश तिवारी, मोहित और अरुण कुमार मौर्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता धारा 302, 307 और आयुध अधिनियम की धारा 3,7, 25, 27 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। रविवार को ही इन आरोपियों को रिमांड मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया था जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में नैनी जेल भेज दिया गया था। सोमवार को सुरक्षा कारणों से इन अभियुक्तों को प्रतापगढ़ जेल स्थानांतरित कर दिया गया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh