Latest News / ताज़ातरीन खबरें

हिंसा की आग में झुलसा बिहार-पश्चिम बंगाल, नहीं थम रहा धमाके का दौर, 4 अप्रैल तक विद्यालय बंद

Bihar: रामनवमी के दिन हुए हिंसा रूकने का नाम नहीं ले रही है। बता दें कि आज सुबह फिर से बिहार में एक और धमाके हुआ है। इससे पहले सासाराम के शेरगंज इलाके में एक धार्मिक स्थल के बाहर बम फेंका गया था. इसमें कई लोग घायल हुए थे। दरअसल बिहार और पश्चिम बंगाल में रामनवमी (30 मार्च) के दिन हिंसा ने एक विकराल रूप ले लिया था जो आज तक काबू नहीं आ रही है।
आज फिर हुआ एक और धमाका
वहीं आज फिर सासाराम में सुबह धमाका हुआ है हालांकि स्थिति कंट्रोल में है लेकिन हालात सुधने का नाम नहीं ले रहे है। बता दें कि इससे पहले सासाराम के शेरगंज इलाके में एक धार्मिक स्थल के बाहर बम फेंका गया था। इसमें कई लोग घायल हुए थे। 
दो गुटों के बीच हुए लड़ाई के बाद हिंसा बढ़ी
इसके अलावा बिहारशरीफ में शनिवार रात को फिर से हिंसा हुई, यहां के पहाड़पुरा इलाके में दो गुट भिड़ गए। इस दौरान 12 राउंड फायरिंग हुई, इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। उधर, बंगाल के हावड़ा के बाद हुगली में भी रविवार को शोभायात्रा पर पत्थरबाजी और आगजनी हुई। इसमें बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष भी शामिल हुए। बिहार में हिंसा के बाद अब तक 109 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। 
 
बिहार सीएम ने की हाई लेवल मीटिंग
वहीं हिंसा के बाद बिहार सीएम नीतीश कुमार ने हाई लेवल मीटिंग की। सीएम नीतीश ने कहा, 'पूरी मुस्तैदी बनाए रखें। उपद्रवियों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करें। किसी भी परिस्थिति में गड़बड़ी न हो, इस पर नजर बनाए रखें। अफवाह फैलाने वालों पर भी नजर रखी जाए'।
4 अप्रैल तक स्कूल बंद
वहीं, बिहार के नालंदा जिले में 4 अप्रैल तक इंटरनेट सेवा बंद रहेगी। शहर में पहले से कर्फ्यू लगा हुआ है। इसके साथ ही रोहतास में 4 अप्रैल तक सभी शैक्षणिक संस्थान और इंटरनेट सेवा बंद रहेगी। भारी संख्या शहर में पुलिस तैनात है, ताकि हिंसा को रोका जा सकें।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh