Latest News / ताज़ातरीन खबरें

'भगवान का नाम लेने से होता है कल्याण' - बाबा बजरंगदास

●'भगवान का नाम लेने से होता है कल्याण' - बाबा बजरंगदास
  ●नौ दिवसीय संगीतमय रामकथा का समापन बारह को
कादीपुर । 'भगवान का नाम चाहे जैसे जपिये बदले में कल्याण ही मिलेगा । भाव ,कुभाव ,आलस्य आदि किसी भी प्रकार से जो ईश्वर को याद करता है उसे उसका सकारात्मक परिणाम अवश्य प्राप्त होता है ।' यह बातें बाबा बजरंगदास ने कहीं । वे कस्बे के जूनियर हाईस्कूल मैदान में चल रही नौ दिवसीय संगीतमय रामकथा में प्रवचन कर रहे थे ।
उन्होंने कहा कि सब कुछ जानते हुए भी जो श्रद्धापूर्वक भगवान की कथा श्रवण करते हैं वे धन्य हैं । सबके अंदर ईश्वर का दर्शन करने वाला भक्त ही ईश्वर को प्राप्त करता है ।दूसरों के लिए जो हिंसात्मक भाव रखते हैं उनका सर्वनाश होता है ।
इससे पूर्व कथा सुनाते हुए बाल व्यास सम्पूर्णानंद ने बताया कि जो कुछ भी मिले उसे परमात्मा की कृपा मान कर ग्रहण करना चाहिए । जब तुच्छता की ओर बढ़ेंगे तो दुख होगा और जब सात्विकता की ओर बढ़ेंगे तो सुख आयेगा ।
उन्होंने कहा कि जब तक घर की मां संतुष्ट नहीं होगी तब तक जगत माता की कृपा प्राप्त नहीं हो सकती । जब तक घर के पिता का सम्मान नहीं होगा तब तक जगत पिता का स्नेह प्राप्त नहीं होगा ।
संचालन आशुकवि मथुरा प्रसाद सिंह 'जटायु'ने किया । संयोजक सुरेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि कथा का समापन बृहस्पतिवार बारह नवम्बर को होगा ।
कथा स्थल पर विवेकानंद नगर के सभासद सूर्यलाल गुप्त द्वारा सभी श्रद्धालुओं को मास्क वितरित किया गया ।
इस अवसर पर ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह'रवि' ,रामू मोदनवाल , एडवोकेट गिरीश तिवारी, धीरेन्द्र सिंह'सुपर' , महेंद्र सिंह समेत अनेक प्रमुख लोग उपस्थित रहे ।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh