Latest News / ताज़ातरीन खबरें

प्रयागराज रेलवे स्टेशन पर नमाज़ पढ़ने वाला अब्दुल निकला बच्चों का तस्कर, तस्करी कर मदरसा ले जा रहा था, 4 लोग मिले संदिग्ध

प्रयागराज जंक्शन पर जिन बच्चों को मानव तस्करी की आशंका पर RPF ने महानंदा एक्सप्रेस से संदिग्ध अवस्था में पकड़ा उन्हें जबरन मदरसा ले जाया जा रहा था. इन सबका मास्टर माइंड मौलाना अब्दुल रब है. जो 21 बच्चों को मदरसे में काम कराने के लिए ले जा रहा था. मो.रब और उसके साथियों का बुधवार को स्टेशन पर नमाज पढ़ते हुए वीडियो सामने आया था.

बच्चों की तस्करी के मामले में अब्दुल रब समेत 4 लोगों की भूमिका संदिग्ध है. जिसकी रिपोर्ट CWC यानी बाल कल्याण समिति की ओर से डीएम को भेज दी गई है. CWC की ओर से कहा गया कि इन चारों लोगों से कड़ाई से पूछताछ की जाए. रेलवे स्टेशन के वेटिंग हॉल में इन लोगों के द्वारा नमाज पढ़ने का वीडियो भी सामने आया था.

बच्चों से अकेले में पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ कि वह सभी बिहार और पश्चिम बंगाल के सरकारी स्कूलों में पढ़ते थे. उनका नाम वहां से कटवाकर अब्दुल उन्हें मदरसा ले जाया जा रहा था. बच्चों को सुख सुविधाओं का लालच दिया गया था. बच्चों को ले जाने वाले सीतापुर निवासी मौलाना अब्दुल रब और बिहार के मो. वासिल समेत चार को हिरासत में लिया गया है. कल देर रात RPF की तहरीर पर GRP ने मुकदमा दर्ज कर लिया है.

बाल कल्याण समिति ने बच्चों से बातचीत की तो पता चला कि सभी को जबरन ले जाया जा रहा है. उनके परिवार से कोई अनुमति नहीं ली गई है. समिति के पदाधिकारियों ने सभी बच्चों का बयान लिया है. पूछताछ में पता चला कि 21 में 15 बच्चों को फतेहपुर के मोहम्मद गौती जामिया मदरसा ले जाया जा रहा था. अन्य बच्चों को दिल्ली मजदूरी कराने के लिए भेजा जा रहा था. इसमें 2 बच्चे आदिवासी भी हैं जो बिहार और बंगाल के रहने वाले हैं.


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh