National News / राष्ट्रीय ख़बरे

International Yoga Day के लिए Srinagar पहुंचे PM Modi ने घाटी को दी हजारों करोड़ की सौगात


अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में शामिल होने के लिए PM Modi श्रीनगर पहुंच गए हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने यहां शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर में ‘युवाओं का सशक्तिकरण, जम्मू-कश्मीर में बदलाव’ कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस दौरान प्रधानमंत्री ने श्रीनगर में 3300 करोड़ की 84 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया.

J-K का बदलाव हमारी 10 साल की कोशिश
श्रीनगर में आयोजित 'युवाओं का सशक्तिकरण, जम्मू-कश्मीर में बदलाव' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'जम्मू-कश्मीर में आ रहा ये बदलाव हमारी सरकार की बीते 10 सालों की कोशिशों का नतीजा है.'

डल झील के किनारे योग करेंगे PM 
बता दें कि शुक्रवार को पीएम मोदी श्रीनगर में डल झील के किनारे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाएंगे. इस दौरान करीब 7 हजार लोग उनके साथ योग करेंगे. कुछ लोगों को विभिन्न आसनों की ट्रेनिंग दी गई है.

10 साल पहले 2014 में संयुक्त राष्ट्र ने 21 जून के दिन को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस घोषित किया था. तब से इसे अलग-अलग थीम पर मनाया जा रहा है. 2024 के लिए योग दिवस की थीम 'योगा फॉर सेल्फ एंड सोसाइटी' है.

2013 के बाद से यह उनकी जम्मू-कश्मीर की 25वीं यात्रा है. वहीं 2019 में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद 7वीं यात्रा है. चुनाव आयोग सितंबर में जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव करवाने तैयारियां कर रहा है. ऐसे में PM मोदी का यहां जाना और योग दिवस जैसे इंटरनेशनल इवेंट में शामिल होना पॉजिटिव मैसेज माना जा रहा है.


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh