Latest News / ताज़ातरीन खबरें

जिलाधिकारी आजमगढ़ ने विभिन्न जगहों पर भ्रमण के दौरान किया कई महत्त्वपूर्ण स्थान का निरीक्षण

आजमगढ़ 20 जनवरी-- जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने आज मेहनगर नगर पंचायत स्थित धान क्रय केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण किया l निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने जूम एप के माध्यम से किसानों से धान खरीद के संबंध में जानकारी प्राप्त कीl जिलाधिकारी ने केंद्र प्रभारी को निर्देश दिया कि धान क्रय केंद्र पर आने वाले किसानों को किसी समस्या का सामना ना करना पड़े । उन्होंने कहा कि धान क्रय केंद्र पर आने वाले किसानों का शत प्रतिशत धान क्रय किया जाएl उन्होंने कहा कि 72 घंटे के अंदर किसानों के खाते में पीएफएमएस के माध्यम से धनराशि ट्रांसफर किया जाए।

जिलाधिकारी ने इसके पश्चात मेहनगर नगर पंचायत स्थित शमशान घाट के बगल में बने गौ आश्रय स्थल का निरीक्षण किया l जिलाधिकारी ने गौ आश्रय स्थल की ब्यवस्था एवं गोवंश की स्थिति पर संतुष्टि व्यक्त की l
मुख्य पशु चिकित्सक अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया की यहाॅ के किसानो द्वारा पशुओ के चारे के लिए पांच बिगहा जमीन चारे के लिए फ्री दी गयी है, उसके बदले मे गोबर ले लिया जाता है। जिलाधिकारी ने इसे एक आदर्श गौशाला के रूप मे विकसित करने का निर्देश दिया, जिसे देखकर अन्य गौशाला केन्द्र प्रभारियो को प्रेरणा मिलेगी l उन्होने कहा की यहा पर एक मशीन लगाकर गोबर से लट्ठा बनाया जाए, जो जलाने के काम मे आए l
जिलाधिकारी इसके पश्चात मेहनगर स्थित प्राथमिक विद्यालय पर हो रहे कोविड वैक्सीनेशन का निरीक्षण किया l उन्होंने आशा, एएनएम,आंगनबाड़ी, चिकित्सकीय टीम को निर्देश दिया कि अभियान चलाकर घर-घर जाकर फर्स्ट डोज, सेकेंड डोज एवं बूस्टर डोज लगाना सुनिश्चित करे।
निरीक्षण के क्रम जिलाधिकारी ने बनाए गए मतदान केंद्र प्राथमिक विद्यालय भोरमपुर का निरीक्षण किया l उन्होंने डीपीआरओ को निर्देश दिए कि 100 मीटर के दायरे मे साफ सफाई, शौचालय मे पानी की सप्लाई को सुनिश्चित कराए l उन्होने विद्युत विभाग को कमरे के अन्दर पंखे, लाईट, बल्ब आदि को ठीक कराने का निर्देश दिया l उन्होंने संबंधित अधिकारियो को निर्देश दिया कि पानी सप्लाई का विडियो, लाईट, पंखे को चालू स्थित का विडियो बनाकर प्रेषित किया जाना सुनिश्चित करे।
जिलाधिकारी ने भ्रमण के दौरान जगह जगह रूक कर आम जनता से कोविड वैक्सीनेशन एवं राशन वितरण की जानकारी ली l राशन वितरण की शिकायत पाए जाने पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि डीएसओ को संबंधित कोटेदारो की जांच करके 3/7 का मुकदमा दर्ज कर कठोर कार्रवाई कराना सुनिश्चित करे।
भ्रमण के दौरान उपजिलाधिकारी मेहनगर, खंड विकास अधिकारी, डीपीआरओ, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी सहित संबंधित थाने के अधिकारी उपस्थित थे।


----जि0सू0का0 आजमगढ़-20-01-2022-----


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh