Entertainment News / ख़बर मनोरंजन

ड्रग्स के मामले में शाहरुख खान के बेटे की गिरफ्तारी,इससे पहले भी आर्यन रहे सुर्खियों में : बड़ी ख़बर

मुंबई। एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ) की टीम ने मुंबई से गोवा जा रहे एक शिप पर छापा मारा है, जिसमें ड्रग्स पार्टी चल रही थी। इस हाईप्रोफाइल पार्टी को लेकर एनसीबी शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन (Aryan Khan) से भी पूछताछ कर रही है। पार्टी 'कॉर्डेलिया द इम्प्रेस' क्रूज पर चल रही थी। जिस वक्त NCB ने छापा मारा, उस वक्त पार्टी में 600 लोग शामिल थे। NCB ने 3 लड़कियों समेत 13 लोगों को हिरासत में लिया है। NCB सूत्रों के मुताबिक, शाहरुख खान के बेटे आर्यन भी उस क्रूज पर मौजूद थे। बॉलीवुड,स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार कर लिया गया है. एनसीबी ने आर्यन से क्रूज में उनकी मौजूदगी को लेकर लंबी पूछताछ की, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया. आर्यन के अलावा उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को भी गिरफ्तार किया गया है.
मुंबई से गोवा जा रही क्रूज शिप में शन‍िवार देर रात नारकोट‍िक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की छापेमारी हुई थी, जहां बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे. इनमें से 8 लोगों को एनसीबी ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की थी, जिनमें से अब तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है.
आर्यन के दोस्त अरबाज मर्चेंट समेत ये लोग गिरफ्तार
एनसीबी ने जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा हैं. जबकि रविवार को पूरा दिन नुपुर सार‍िका, इस्म‍ित सिंह, मोहक जायसवाल, विक्रांत छोकर और गोमित चोपड़ा से भी पूछताछ की गई. अरबाज मर्चेंट,आर्यन के दोस्त हैं.  
NCB की पूछताछ में आर्यन ने खुद को बताया पार्टी का गेस्ट
आर्यन से हुई एनसीबी की पूछताछ में आर्यन ने बताया था कि वह पार्टी में गेस्ट के तौर पर पहुंचे थे. आर्यन ने कहा कि पार्टी में शामिल होने के लिए उन्हें कोई पैसा नहीं दिया गया था. उन्होंने दावा किया कि पार्टी के ऑर्गेनाइजर ने उनके नाम का इस्तेमाल का लोगों को पार्टी में बुलाया था. मामले की जांच के लिए एनसीबी ने आर्यन का फोन जब्त कर उनके चैट्स खंगाले.  
एनसीबी ने बयान जारी कर बताया था कि 2 अक्टूबर को कॉर्डेलिया क्रूज पर छापा मारा गया और वहां मौजूद सभी लोगों की तलाशी ली गई. टीम ने वहां से एमडीएमए, कोकेन, एमडी और चरस बरामद किए.
Mumbai Cruise Drugs Bust: सामने आया Shah Rukh Khan के बेटे Aryan Khan का वीडियो, हाथ में दिखा बैग
●पैसेंजर बनकर क्रूज में गए थे एनसीबी के अफसर
एनसीबी के डीजी एसएन प्रधान ने बयान जारी कर बताया कि टीम के 22 अध‍िकारी सादे कपड़ों में क्रूज पर पैसेंजर बनकर गए थे. श‍िप में लगभग 1800 यात्री थे जहां ड्रग्स पार्टी कर रहे 8 लोगों को पकड़ा गया. रेड के बाद सभी लोगों को मुंबई एनसीबी के दफ्तर लाया गया जहां उनसे मामले की पूछताछ की गई.

●क्रूज कंपनी के अध्यक्ष ने ड्रग्स पर दी ये सफाई
जिस क्रूज पर पार्टी चल रही थी वो कॉर्डेलिया (Cordelia) कंपनी का है. इस कंपनी के अध्यक्ष और सीईओ जुर्गन बेलोम (Jurgen Bailom) ने एक बयान जारी किया है.  उन्होंने बताया कि 'एनसीबी को कुछ यात्रियों के सामान में ड्रग्स मिली, जिन्हें कॉर्डेलिया ने तुरंत उतार दिया. इस कारण क्रूज को यात्रा तय करने में भी देरी हुई.' उन्होंने इसके लिए यात्रियों से माफी मांगी. वैसे, आर्यन और विवादों का पुराना नाता है। इससे पहले भी शाहरुख के बेटे का नाम विवादों में सामने आ चुका है। आर्यन खान अपने फेक एमएमएस को लेकर भी विवादों में रह चुके हैं। बता दें कि आर्यन फिलहाल 24 साल के हैं। उनका जन्म 13 नवंबर, 1997 को नई दिल्ली हुआ था। सोशल मीडिया पर एक MMS वायरल हुआ था, जिसमें एक लड़का कार में एक लड़की के साथ इंटीमेट होता हुआ नजर आया था। कहा गया था कि MMS वीडियो में दिखने वाला शख्स आर्यन है। हालांकि बाद में वीडियो के फेक होने की पुष्टि की गई थी। आर्यन खान डेटिंग की खबरों को लेकर भी सुर्खियों में रहे हैं। आर्यन का नाम अब तक कई लड़कियों से साथ जुड़ चुका है। बता दें कि आर्यन को फिल्म मेकिंग और डायरेक्शन में इंटरेस्ट है और वो इसी फील्ड पर फोकस करना चाहते हैं।फिटनेस फ्रीक आर्यन खान की स्पोर्टस में भी दिलचस्पी है। वो मार्शल आर्ट में ट्रेंड होने के साथ ही ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट भी ले चुके हैं। उन्होंने 2010 में महाराष्ट्र ताइक्वांडो कॉम्पिटीशन में गोल्ड मेडल हासिल किया था।  आर्यन कुछ फिल्मों के लिए वॉइस ओवर भी कर चुके हैं। ये फिल्मे हैं द इनक्रेडिबल्स (हम हैं लाजवाब) जो कि 2004 में आई थी। इसके अलावा द लायन किंग (2019) में भी उन्होंने सिंबा की आवाज में वॉइस ओवर किया है। आर्यन को इनके लिए बेस्ट डबिंग चाइल्ड वॉइस आर्टिस्ट का अवॉर्ड भी मिला है। आर्यन बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्मों में काम कर चुके हैं। आर्यन ने फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' (2001) में बतौर चाइल्ड एक्टर काम किया है। इस मूवी में उन्होंने अपने पिता शाहरुख खान द्वारा निभाए गए कैरेक्टर राहुल के बचपन का रोल निभाया था। बता दें कि आर्यन की स्कूलिंग लंदन के सेवन ओक्स स्कूल से हुई है। इसके बाद उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ सदर्न कैलिफोर्निया से फिल्म मेकिंग और राइटिंग का कोर्स भी किया है। शाहरुख ने एक इंटरव्यू में बताया था कि आर्यन को फिल्ममेकिंग में इंटरेस्ट है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन के लिए फरवरी, 2021 में हुई नीलामी में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) की ओर से शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान भी नजर आए थे। इसी दौरान जूही चावला की बेटी जाह्नवी भी साथ दिखी थीं। आर्यन और जाह्ववी बोली के दौरान खिलाड़ियों को लेकर चर्चा करते भी नजर आए थे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh