Religion and Culture / धर्म और संस्कार

11 दिन में 15 लाख से ज्यादा ने कराया रजिस्ट्रेशन, यात्रा में होगा


उत्तराखंड की चारधाम यात्रा इस साल 10 मई 2024 से शुरू हो रही है. जिसके लिए पर्यटन विभाग ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने प्रेस वार्ता कर जानकारी दी.पर्यटन मंत्री ने कहा कि यात्रा से पहले यात्रा मार्गों पर बने जीएमवीएन के गेस्ट हाउस की बुकिंग में इजाफा हो रहा है.उम्मीद है कि पिछले वर्ष के 56 लाख 31 हजार श्रद्धालुओं का रिकॉर्ड इस बार टूटेगा.15 अप्रैल से रजिस्ट्रेशन शुरू होने के बाद 25 अप्रैल तक कुल 15 लाख 12 हजार 993 श्रद्धालु अपना रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं. जबकि बीते वर्ष चारधाम यात्रा में 54.82 लाख श्रद्धालु पहुंचे थे
चारधाम यात्रा मार्ग के 94 जीएमवीएन के गेस्ट हाउस के लिए श्रद्धालुओं ने 22 फरवरी 2024 से अभी तक 8 करोड़ 58 लाख से ज्यादा की ऑनलाइन बुकिंग कराई है. 3 करोड़ 70 लाख से ज्यादा की ऑफलाइन बुकिंग हो चुकी है. इस साल चारधाम यात्रा के लिए तीर्थयात्री काफी ज्यादा संख्या में रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं .

 इस बार चारधाम यात्रा में रिकॉर्ड श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है पर्यटन विभाग ने चारधाम यात्रा में देश दुनिया से आने वाले तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए 15 अप्रैल से रजिस्ट्रेशन शुरू किया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh