Politics News / राजनीतिक समाचार

मुख्तार की मौत पर मायावती ने दी पहली प्रतिक्रिया योगी सरकार से की बड़ी मांग

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती ने मुख्तार अंसारी की मौत पर प्रतिक्रिया दी है। सोशल मीडिया साइट एक्स पर मायावती ने पोस्ट कर एक ओर जहां परिवार को सांत्वना दी है तो वहीं योगी सरकार से सवाल भी किया है।

बसपा चीफ ने लिखा- मुख़्तार अंसारी की जेल में हुई मौत को लेकर उनके परिवार द्वारा जो लगातार आशंकायें व गंभीर आरोप लगाए गए हैं उनकी उच्च-स्तरीय जाँच जरूरी, ताकि उनकी मौत के सही तथ्य सामने आ सकें। ऐसे में उनके परिवार का दुःखी होना स्वाभाविक। कुदरत उन्हें इस दुःख को सहन करने की शक्ति दे।

उधर, सपा ने इस मामले में सरकार पर सवाल उठाए। प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने कहा कि पूर्व विधायक मुख़्तार अंसारी की जिन परिस्थितियों में मृत्यु हुई वह अत्यधिक चिंताजनक है। उन्होंने न्यायालय में अर्ज़ी देकर पहले ही ज़हर के द्वारा अपनी हत्या की आशंका व्यक्त की थी। मौजूदा व्यवस्था में तो न जेल में कोई सुरक्षित, न पुलिस कस्टडी में और न अपने घर में। प्रशासनिक आतंक का माहौल पैदा करके लोगों को मुँह बंद रखने को विवश किया जा रहा है। क्या मुख़्तार अंसारी द्वारा न्यायालय में दी गयी अर्ज़ी के आधार पर कोई न्यायिक जाँच के आदेश करेगी यूपी सरकार।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh