Latest News / ताज़ातरीन खबरें

डीआईजी अनिल कुमार के नाम गैर जमानती वारंट जारी-पत्नी पर भी जालसाजी का केस


लखनऊ। राजधानी में डीआईजी अनिल कुमार के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ है। पुलिस दूरसंचार में डीआईजी के पद पर तैनात अनिल कुमार और उनकी पत्नी के खिलाफ जालसाजी के कई केस दर्ज हैं। केवल इन दो पर ही नहीं बल्कि डीआईजी की पत्नी का एक दोस्त भी इस मामले में आरोपी हैं। डीआईजी की पत्नी पुष्पा के मित्र चंद्रपाल सिंह के खिलाफ भी कई धाराओं में केस दर्ज किए गए। डीआईजी अनिल कुमार महानगर कॉलोनी में पत्नी संग रहते हैं और वहां की पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए तैयार है।
जानकारी के मुताबिक उन्होंने और उनकी पत्नी पुष्पा ने महानगर की इंदिरा दर्शन रेजीडेंसी स्थित अपना फ्लैट 60 लाख रुपये में बेचने की डील तय की थी। इस फ्लैट को बेचने के लिए उन्होंने एडवांस बुकिंग के लिए 5 लाख रूपये लिए। बचे हुए पैसे उन्होंने किश्तों में लेने की डील की थी। कल्याणपुर, गुडंबा निवासी व्यवसायी रमेश कुमार गुप्ता ने उनके खिलाफ जालसाजी का केस दर्ज करवाया है। कहा गया है कि रमेश कुमार ने अनिल कुमार को एडवांस रकम तुरंत दे दी और फ्लैट का कब्जा ले लिया। उन्होंने मकान की पेंटिंग करवाई जिसमें उनका खर्चा हुआ।
आरोप है कि अनिल कुमार ने वादाखिलाफी करते हुए फ्लैट जबरदस्ती खाली करवा लिया। रमेश ने बताया कि उन्होंने पैसे वापस मांगे तो डीआईजी ने अपनी पहुंच और पद का रुतबा दिखाया और उन्हें धमकाया। यहां तक कि डीआईजी ने अपनी पत्नी के साथ छेड़छाड़ का एक केस दर्ज करवा दिया। पीड़ित का कहना है कि जालसाजी की एफआईआर भी दर्ज नहीं की जा रही थी। वहीं एक साल बाद इलाहाबाद हाई कोर्ट के दखल देने के बाद इस मामले में शिकायत दर्ज की गई है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh