Latest News / ताज़ातरीन खबरें

दर्दनाक : जहरीली टॉफी खाने से चार बच्चों की दर्दनाक मौत,मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

कुशीनगर : उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में चार बच्चों की टॉफी खाने से मौत हो गई. टॉफी में जहरीला पदार्थ मिले होने की आशंका है. घटना पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान लिया है और अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए हैं।

पुलिस अधीक्षक सचिन्द्र पटेल ने बताया कि कुशीनगर के कसया थाना इलाके के कुड़वा उर्फ दिलीपनगर गांव के सिंसई लठउर टोला में आज टॉफी खाने से चार मासूम बच्चे अचेत हो गये थे. अस्पताल ले जाने पर उनकी मौत हो गयी. टॉफी के अलावा पैसे मिलने से कुछ तंत्रमंत्र की बात भी हो सकती है. सारे पहलुओं पर जांच हो रही है. फोरंसिक टीम भी जांच कर रही है. जो होगा अवगत कराया जाएगा।

बच्चों की टॉफी खाने से हुई मौत के मामले का मुख्यमंत्री ने संज्ञान लिया. घटना पर दुख व्यक्त करते हुए जांच के निर्देश दिए हैं. उन्होंने पीड़ित परिवार को भी तत्काल सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

स्थानीय लोगों ने दी जानकारी
स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार मृतकों में रसगुल नाम के शख्स के तीन बच्चे मंजना, स्वीटी समर और रसगुल की बहन खुशबू का बेटा आयुष शामिल हैं, जो टॉफी खाने से बेहोश हो गए. मौके पर पहुंची पुलिस व तहसीलदार मांधाता प्रताप सिंह ने बच्चों को सीएचसी भिजवाया, जहां चिकित्सक ने मासूम बच्चों की हालत गंभीर देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया. वहां ले जाते समय रास्ते में चारों की मौत हो गई. परिजन तीन लोगों पर हत्या करने का आरोप लगा रहे हैं. टॉफी के रैपर पर गोल्ड आलमंड चाकलेट डिलाइट लिखा हुआ है. सीओ कसया पीयूष कांत राय ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है. टॉफी खाने से बच्चों के मौत की जानकारी हुई है. जांच पड़ताल चल रही है।

कार्यवाहक सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश
वहीं, मामले में उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बच्चों की टॉफी खाने से हुई दुर्घटना का संज्ञान लिया है. उन्होने डीएम और सीएमओ को तत्काल मौके पर जाने को कहा. उन्होंने घटना पर दु:ख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवार को तत्काल सहायता दिए जाने तथा जांच के बाद रिपोर्ट उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh