Latest News / ताज़ातरीन खबरें

रंगों का पर्व होली की चहुंओर धूम-एक दूसरे से गले मिलकर दी बधाई

वाराणसी। प्रदेश में होली के त्योहार की हर जगह धूम दिखाई दे रही है। भगवान कृष्ण की नगरी मथुरा और बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में लोग जमकर होली खे रहे हैं। मथुरा जिले के वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर में होली उत्सव चल रहा है। आज रंगों का त्योहार होली धूमधाम से बनाया जा रहा है। लोग एक दूसरे को रंग लगाकर और गले मिलकर एक-दूसरे को बधाई दे रहे हैं। होली के अवसर पर पड़ोसी, रिश्तेदार, दोस्त अपने गिले शिकवे दूर करके गले मिलकर शुभकामनाएं दे रहे हैं और गुजिया खिलाकर मुंह मीठा करा रहे हैं। 
पीएम व राष्ट्रपति ने दी बधाई
कोरोना के चलते दो साल से इस पर्व को नहीं मनाया जा रहा था। दो साल बाद लोग बिना किसी पाबंदी के होली का पर्व मना रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति ने भी देशवासियों को होली की शुभकामनाएं दी है। प्रदेश में होली के त्योहार की हर जगह धूम दिखाई दे रही है। भगवान कृष्ण की नगरी मथुरा और बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में लोग जमकर होली खे रहे हैं। मथुरा जिले के वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर में होली उत्सव चल रहा है। बाराबंकी में होली की मस्ती में लोग डूब गए हैं।  लखनऊ में बड़ी संख्या में लोग बड़ी धूमधाम से होली मना रहे हैं। लखनऊ में चौक चौराहे से होली बरात निकली। वहीं, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा खाटू श्याम मंदिर पहुंचे और लोगों के साथ होली खेली ।
बनारस की फिजां में घुल गई होली की मस्ती 
होलिका दहन के साथ ही बनारस की फिजां में होली की मस्ती घुल गई। गलियों से लेकर गंगा घाट तक फागुन का उल्लास हर किसी के सिर चढ़कर बोला। सुबह से ही होली खेलने की शुरुआत तो हो गई, लेकिन असल रंग तो होलिका दहन के बाद नजर आया। भद्रा की समाप्ति के बाद मध्य रात्रि के उपरांत मुहूर्त काल में ढोल नगाड़ों की थाप, हर-हर महादेव के जयघोष के बीच होलिका दहन किया गया। वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर लोगों ने होली का जश्न मनाया। प्रयागराज में लोग एक-दूसरे के साथ होली खेलते हुए खुशी से झूम उठे। मेरठ में होली का उल्लास देखते ही बन रहा है। पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल ने मीका बिहार स्थित कॉलोनी में अपने परिवार एवं कॉलोनी वासियों के साथ जमकर खेली होली।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh