Crime News / आपराधिक ख़बरे

फरियादी ही आरोपी निकला यह हत्या प्यार और संपत्ति की लालच में साढ़ू ने की है। मृतक की पत्नी ने.....

रीवा जिले के पनवार थाना क्षेत्र में बीते दिन हुई युवक की हत्या का खुलासा पुलिस ने 24 घंटे के भीतर कर दिया है। हत्या की वजह मृतक के पत्नी से आरोपी के अवैध संबंध को बताया जा रहा है। पुलिस के अनुसार फरियादी ही आरोपी निकला है। यह हत्या संपत्ति की लालच में साढ़ू ने की है। युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें घटना का फरियादी भी शामिल है। आरोपी ने साली के प्यार और संपत्ति की लालच में साढ़ू को खत्म कर दिया ।
मिली जानकारी के अनुसार 32 वर्षीय रवि कांत मिश्रा की दो दिन पूर्व आरोपियों ने हत्या की थी। इसमें पुलिस ने युवक के साढ़ू अभिलाष मिश्रा और लालमणि मिश्रा को यूपी चित्रकूट से गिरफ्तार किया है। घटना के दिन मृतक युवक रेलवे स्टेशन से आरोपी को ही लेने गया था, जो अहमदाबाद से लौट रहा था। रास्ते में रोककर उसने अपने छोटे भाई के साथ मिलकर युवक पर हमला किया और बाद में गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपी ने पुलिस को भी सूचना दी। बताया कि कार सवार आरोपियों ने हत्या की है।
उसके आधार पर पुलिस ने प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया था लेकिन जांच में उसकी करतूत सामने आ गई। वह अधिक समय तक पुलिस को गुमराह नहीं कर सका। पुलिस ने मृतक के साढ़ू से सख्ती से पूछताछ की तो हत्या की घटना को अंजाम देना स्वीकार कर लिया। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर छोटे भाई को भी गिरफ्तार कर लिया।
  पुलिस ने बताया कि आरोपी की पत्नी की मौत के बाद  वह साली से प्यार करने लगा था लेकिन साढ़ू राह में रोड़ा बन रहा था। उसने साली और उसकी संपत्ति को पाने के लिए इस वारदात को अंजाम दिया है। आरोपी ने प्लान किया था कि साढ़ू की मौत के बाद साली से उसकी शादी हो जाएगी। इसके साथ ही संपत्ति पर भी उसका अधिकार हो जाएगा। इसलिए उसने हत्या की खौफनाक घटना को बेहद शातिराना अंदाज में अंजाम दिया। अहमदाबाद में रची थी हत्या की साजिश
आरोपी ने अहमदाबाद में ही हत्या की साजिश रची थी। योजना के मुताबिक अपने छोटे भाई को भी बुलाया था। भाई ने ऐसा करने से रोका लेकिन वह नहीं माना। घटना के दिन उसने रिसीव करने के लिए अपने साढ़ू को डभौरा रेलवे स्टेशन बुलवाया था। उसके इरादों से अनजान युवक रिसीव करने डभौरा रेलवे स्टेशन पहुंच गया, जहां से उसे लेकर घर लौट रहा था। रास्ते में ही आरोपी ने किसी बहाने से गाड़ी रुकवाई और उस पर पीछे से पकड़कर गला दबाकर हत्या कर दी। वहीं, पुलिस ने तीनों आरोपी को हिरासत में लेकर न्यायलय में भेज दिया है ।।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh