Politics News / राजनीतिक समाचार

बड़ी खबर : AIMIM के सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी को अब केंद्र सरकार ने जेड कैटेगरी सुरक्षा देने का लिया फैसला

असदुद्दीन ओवैसी को अब केंद्र सरकार ने जेड कैटेगरी सुरक्षा देने का फैसला लिया है. सूत्रों के मुताबिक, केंद्र ने ओवैसी को जेड कैटेगरी सुरक्षा दी है, जिसमें CRPF जवान होंगे. बता दें कि केंद्र का यह फैसला यूपी में ओवैसी के काफिले पर हुई गोलीबारी के बाद लिया गया है. AIMIM प्रमुख ओवैसी के काफिले पर हापुड़ टोल प्लाजा पर गोलीबारी हुई थी.
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, Asaduddin Owaisi को जेड कैटेगरी सिक्योरिटी में 22 सुरक्षा जवान मिलेंगे. जो हर दिन 24 घंटे उनके साथ रहेंगे. वहीं उनके आवास पर भी एक पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर और सिक्योरिटी रहेगी.
ओवैसी ने कहा था नहीं लूंगा सुरक्षा
ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने हमले के बाद एक बड़े निजी एजेंसी से विशेष बातचीत में ओबैसी ने कहा था कि मैंने अपना राजनीतिक करियर 1994 से शुरू किया हूँ, अब तक मैंने किसी तरह की कोई सुरक्षा नहीं ली है, मुझे ये पसंद नहीं है. मेरी जान की हिफाजत करना सरकार की जिम्मेदारी है. मैं भविष्य में भी कभी सुरक्षा नहीं लूंगा. जब मेरा वक्त आएगा तब चला जाऊंगा.
वहीं एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने शुक्रवार को बताया है कि ओवैसी पर हमला करने वाले दोनों आरोपियों के खिलाफ पिलखुवा थाने में FIR भी दर्ज हो गई है. इसमें 307 (हत्या की कोशिश) की धारा लगाई गई है. FIR में सचिन शर्मा और शुभम का नाम दर्ज है. आज 12 बजे के बाद हापुड़ कोर्ट में दोनों आरोपियों को पेश किया जाएगा. पुलिस द्वारा इनकी कस्टडी की मांग की जाएगी. ओवैसी पर हुए हमले को लेकर यूपी पुलिस आज ही प्रेस कांफ्रेंस भी किया है।
गुरुवार को असदुद्दीन ओवैसी ने दावा किया है कि जब ओबैसी उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक चुनावी कार्यक्रम में हिस्सा लेकर दिल्ली लौट रहे थे, उस वक्त किठौर में छिजारसी टोल प्लाजा के पास दो लोगों ने उनकी गाड़ी पर गोलियां चलाईं. बाद में इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था।जिसका हर एक राजनीतिक दलों ने घटना की निंदा किया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh