Latest News / ताज़ातरीन खबरें

RPN सिंह पर बोले स्वामी प्रसाद मौर्य,BJP जिसे हीरो समझ रही है, वो नंबर एक के है जीरो

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान मची उथल-पुथल के बीच कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल होने वाले आरपीएन सिंह को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने तल्ख टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि आरपीएन सिंह कभी विधानसभा प्रत्याशी नहीं बन सकते. बीजेपी के लोग उनको लेकर गलतफहमी में हैं, क्योंकि जिनको वह हीरो समझ रहे हैं, वह नंबर एक के जीरो हैं.

मौर्य ने कटाक्ष करते हुए आगे कहा, ''राजा और जमीनी आदमी की क्या तुलना? वो (आरपीएन सिंह) महल में रहते हैं, मैं घर-घर में रहता हूं. मैं तो सबका हूं. सब हमारे हैं. वो महल के राजा हैं, इसलिए उनके साथ कोई नहीं है.''

दरअसल, उत्तर प्रदेश में कुशीनगर की पडरौना सीट से चुनाव लड़ने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य अब फाजिलनगर सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी होंगे. सपा के इस फैसले पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने 'आजतक' से खास बातचीत की और कहा कि वह अब इस सीट पर भी जीत का परचम लहराएंगे.
सियासी समीकरण
बता दें कि स्वामी प्रसाद से पहले आरपीएन सिंह पडरौना सीट से तीन बार विधायक रह चुके हैं. ऐसे में यह इलाका स्वामी प्रसाद मौर्य की तरह आरपीएन सिंह का भी गढ़ है. आरपीएन वहां से क्षेत्रीय नेता हैं, तो स्वामी प्रतापगढ़ से जाकर राजनीति करते हैं. ऐसे में बीजेपी आरपीएन सिंह को पडरौना सीट से उतारती है तो स्वामी के लिए मुकाबला कठिन हो सकता था. इसीलिए स्वामी ने अपने लिए सुरक्षित सीट चुनने का फैसला किया है.
आरएसएस और भाजपा से रहती है अफसरों की सांठगांठ
लखनऊ की सरोजनीनगर सीट से ईडी के ज्वाइंट डायरेक्टर रहे राजेश्वर सिंह के बीजेपी उम्मीदवार बनाए जाने पर सपा नेता मौर्य ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अफसरों से अच्छी सांठगांठ रखती है. तमाम अफसरों की सांठगांठ आरएसएस और भाजपा से रहती है. बीजेपी के पास प्रत्याशी नहीं हैं, इसलिए एक-एक कर प्रत्याशी बीजेपी खोज रही है. कहीं अफसर को लड़ा रही है, तो कहीं केंद्र के मंत्री को लड़ा रही है, इनके पास अपने प्रत्याशी नहीं हैं, कहीं न कहीं से आयातित कर रही है.
डिप्टी सीएम के खिलाफ प्रत्याशी उतारते ही BJP बौखला गई
समाजवादी पार्टी के नेता ने आगे कहा, ''अपना दल (कमेरावादी) का प्रत्याशी सिराथू में उतारते ही भारतीय जनता पार्टी बौखला गई है. मैंने एक-एक प्रत्याशी को हराने की रणनीति तैयार की है. बीजेपी वाले अपने आप को बहुत महारथी समझते हैं. मैं 1-1 महारथी को धूल चटा दूंगा.' बता दें कि राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ सपा ने सिराथू सीट से अनुप्रिया पटेल की बहन पल्लवी पटेल को चुनावी मैदान में उतारा है.

*क्षत्रिय जाति को बढ़ावा देते हैं योगी
मुख्यमंत्री योगी के बयान पर सपा नेता बोले, ''योगी जी कहते हैं कि मैं क्षत्रिय जाति में हूं, मुझे गर्व है. वह उसी क्षत्रिय जाति को बढ़ावा देने में लगे हैं. जबकि एक योगी और मुख्यमंत्री की कोई जाति नहीं होती है.' मौर्य का आरोप है कि पूरे प्रदेश के चिकित्सा शिक्षण संस्थानों में सिर्फ एक वर्ग विशेष के लोगों की भर्ती हो रही है.

बेटा खुद अपनी राह बनाएगा
वहीं, अपने बेटे अशोक मौर्य के टिकट न मिलने को लेकर स्वामी प्रसाद ने कहा, बेटा खुद सक्षम है. वह राजनीति में अपना स्थान खुद बनाएगा. उसके लिए पिता के चिंता करने की जरूरत नहीं हैं।



Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh