Latest News / ताज़ातरीन खबरें

उत्तर प्रदेश के मेरठ में दो साल की एक बच्ची में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिलने से हड़कंप ,हाई अलर्ट

उत्तर प्रदेश के मेरठ में दो साल की एक बच्ची में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिला है. दरअसल, ब्रिटेन से लौटे परिवार को कोरोना हुआ था. कोरोना की पुष्टि के बाद सैंपल दिल्ली भेजे गए थे. 4 लोगों के सैंपल में 2 साल की बच्ची की रिपोर्ट में कोरोना के नए स्ट्रेन की पुष्टि हुई है.
बच्ची के माता-पिता भी कोरोना संक्रमित हैं. हालांकि, उनमें कोरोना का नया स्ट्रेन नहीं मिला है. 2 साल की बच्ची में कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने के बाद इलाके को सील कर दिया गया है. इलाके के लोगों का अब लगातार टेस्ट किया जा रहा है.
बता दें कि इससे पहले यूनाइटेड किंगडम से लौटे 6 लोगों में भी कोरोना के नए स्ट्रेन के लक्षण मिले. इनमें से तीन बेंगलुरु, 2 हैदराबाद और एक पुणे की लैब के जांचे गए सैंपल में नया स्ट्रेन पाया गया. यूके से लौट रहे लोगों की जीनोम स्किवेंसिंग की गई थी, जिसकी रिपोर्ट मंगलवार को जारी की गई. बता दें कि 25 नवंबर से 23 दिसंबर तक कुल 33 हजार लोग यूके से भारत के अलग-अलग एयरपोर्ट पर उतरे. इनमें से 114 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले. इनके सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भारत के 10 अलग-अलग प्रयोगशालाओं में भेजे गए.
कोरोना के नए स्ट्रेन की शुरुआत ब्रिटेन से हुई थी, जिसके बाद यूरोप के कई देशों में इसके मामले सामने आ चुके हैं. अभी तक की जानकारी के अनुसार, डेनमार्क, नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया, इटली, स्वीडन, फ्रांस, स्पेन, स्विट्जरलैंड, जर्मनी, कनाडा, जापान, लेबनान, सिंगापुर में कोरोना के नए स्ट्रेन के केस मिल चुके हैं.


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh