Latest News / ताज़ातरीन खबरें

बेरोजगारों को रोजगार देने वाली कंपनी में दिया के पहुंचने पर हुई रफूचक्कर : अंबेडकरनगर नगर

अंबेडकर नगर/बेरोजगारी। आज हमारे देश में जो अव्यवस्था व्याप्त है, उसकी जड़ में बेरोजगारी की समस्या विकराल है । लूट-खसोट, छीना-झपटी, चोरी-डकैती, हड़ताल आदि कुव्यवस्थाएँ इसी समस्या के दुष्परिणाम हैं । बेरोजगारी ने शहर और गांव हर जगह अपना कब्जा जमा लिया है। भारत में खासकर युवा तबके में बढ़ती बेरोजगारी गंभीर चिंता का विषय बनती जा रही है।
कुछ लोगों द्वारा मिलकर फर्जी कंपनियां बनाते हैं और उनको फ्रेंचाइजी और कंप्यूटर ट्रेनिंग देने के नाम पर लोगों के साथ ठगी कर रहे हैं. कुछ लोगों की शिकायत पर जब मीडिया कर्मियों ने पड़ताल शुरू की तब इस धंधेबाज गिरोह का पता लगा.
एपल कंपनी (apll Company) के पास ऐसे कोई दस्तावेज नहीं हैं, जिससे कि वह रोजगार देने वाला व्यवसाय कर सके, यानी डायरेक्ट सेल जैसा काम भी नहीं किया जा सकता है। apll कंपनी शहरी व ग्रामीण बेरोजगार युवाओं को ठगने का काम कर रही है।जो ग्रामीण एवं शहरी नवयुवकों को अपने चंगुल में फंसा कर मोटी रकम वसूल रही है।
पूछताछ में यह कंपनी जनपद में कार्य कर रही है बेरोजगार युवक और युवतियां इनके चंगुल में फसते जा रहे हैं। कल दिनांक 27 दिसंबर 2020 को जनपद मुख्यालय के कस्बा शहजादपुर में एप्पल कंपनी द्वारा दो होटलों में मीटिंग की गई जिसमें सैकड़ों की तादात में युवक और युवतियां उपस्थित रहे। मीडिया कर्मियों की आहट पाते ही मीटिंग खत्म कर होटलों को छोड़कर रफूचक्कर हो गए। इसकी जानकारी कस्बा चौकी इंचार्ज को दी गई कस्बा चौकी इंचार्ज द्वारा रेसर भेजे जाने पर लोग वहां से जा चुके थे महज कुछ ही लोग मिले। जिनसे पूरी जानकारी उपलब्ध नहीं हो सकी। कस्बा चौकी इंचार्ज ने बताया जिम्मेदार लोगों को के नाम और मोबाइल नंबर लिए जा चुके हैं दस्तावेजों की जांच बुलाकर की जाएगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh