Latest News / ताज़ातरीन खबरें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के नए स्वरूप के दृष्टिगत पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए

लखनऊ:- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के नए स्वरूप के दृष्टिगत पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यू0के0 तथा फ्रांस सहित अन्य देशों मंे जहां कोविड-19 का नया स्वरूप चिन्हित हुआ है, ऐसे देशांे से प्रदेश में आए लोगों की जांच की जाए। उन्होंने टीम गठित कर इस सम्बन्ध में फोकस्ड काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग किए जाने तथा इन देशों से आए लोगों को क्वारंटीन कर इनकी टेस्टिंग किए जाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री आज यहां लोक भवन में आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि नोडल अधिकारीगण सम्बन्धित जनपद का भ्रमण कर वहां पर कोविड-19 के नियंत्रण के सम्बन्ध में की जा रही कार्यवाही की माॅनिटरिंग करें। उन्होंने नोडल अधिकारियों को इस सम्बन्ध में मंगलवार शाम तक अपनी रिपोर्ट शासन को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा सर्विलांस की व्यवस्था को प्रभावी बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोविड चिकित्सालयो की व्यस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त रखा जाए। वरिष्ठ चिकित्सकों द्वारा कोविड वाॅर्ड का नियमित राउण्ड लिया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि कोविड चिकित्सालयों में औषधियों, मेडिकल उपकरण तथा आॅक्सीजन की बैकअप सहित पर्याप्त उपलब्धता रहे। उन्होंने टेस्टिंग कार्य को पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में निरन्तर जागरूक किया जाए। इस कार्य में विभिन्न प्रचार माध्यमों के साथ-साथ पब्लिक एड्रेस सिस्टम का व्यापक स्तर पर उपयोग किया जाए। उन्होंने कोविड-19 के वैक्सीनेशन के सम्बन्ध में समयबद्ध ढंग से कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए हैं।



Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh