Latest News / ताज़ातरीन खबरें

राष्ट्रीय एकीकरण योजना के अंतर्गत जिला एकीकरण समिति की बैठक ...


आजमगढ़ 07 दिसम्बर-- राष्ट्रीय एकीकरण योजना के अंतर्गत जिला एकीकरण समिति की बैठक आज विकास भवन के सभागार में  अध्यक्ष जिला पंचायत आजमगढ़ श्री विजय यादव के अध्यक्षता आयोजित की गई।
बैठक में राष्ट्रीय एकता, भाईचारा, धर्मनिरपेक्षता एवं लोकतंत्र की भावना बढ़ाने तथा सांप्रदायिक सौहार्द पूर्ण वातावरण को निरंतर कायम रखने के संबंध में तथा महान विभूतियों के जन्म दिवस मनाया जाने पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में राष्ट्रीय एकीकरण समिति के पुनर्गठन किए जाने पर विचार विमर्श किया गया।
जिला एकीकरण समिति के अध्यक्ष  विजय यादव ने कहा कि समिति में पुराने एवं विभिन्न क्षेत्रों के ख्याति प्राप्त व्यक्तियों को जोड़ा जाए। उन्होंने कहा कि नए एवं पुराने में सामंजस्व बनाए रखने के लिए आज के युवा पीढ़ी के नौजवानों, साहित्यकारों, लेखकों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं को जोड़ा जाए। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी के नौजवानों को जानकारी देने के लिए सरकारी लाइब्रेरी में शहीदों, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों से संबंधित किताबों को रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए आवश्यक फंड की व्यवस्था की जाएगी।
विधायक आलम बदी ने कहा कि कमेटी में नए सदस्यों को जोड़ा जाए। उन्होंने कहा कि स्कूलों के प्रधानाध्यापक, प्रोफेसर एवं कवि तथा शायर को इसका सदस्य बनाया जाए। उन्होंने कहा कि कमेटी को मजबूत करने के लिए पढ़े लिखे एवं विद्वानों को रखना आवश्यक है।
जिला विकास अधिकारी रविशंकर राय ने कहा कि कमेटी का पुनर्गठन किया जाना प्रसांगिक है। उन्होंने इतिहास विद्  परमेश्वर दयाल गुप्त के जन्म दिवस (24 दिसंबर) को मनाए जाने का प्रस्ताव भी समिति के समक्ष रखा, जिस पर सभी ने अपनी सहमति प्रदान की।
बैठक में प्रभु नारायण पांडे उर्फ प्रेमी , डॉक्टर रविंद्र नाथ राय, उमेश तथा अन्य संबंधित व्यक्ति उपस्थित रहे।

----जि0सू0का0 आजमगढ़-07-12-2021-----


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh