Latest News / ताज़ातरीन खबरें

अराजक तत्वों ने तोड़ी अंबेडकर मूर्ति,गुस्साए दलितों ने लगाए प्रशासन विरोधी नारे


          जौनपुर। बरसठी थाना क्षेत्र के बड़ेरी चौकी अंतर्गत मोती नगर में स्थापित अंबेडकर मूर्ति को अराजक तत्वों द्वारा तोड़े जाने से दलितों में आक्रोश व्याप्त हो गया। सूचना पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने दूसरी मूर्ति लगाकर अराजक तत्वों को चिन्हित कर कारवाई करने के आश्वासन पर दलित शांत हुए।
        बताते हैं कि बड़ेरी चौकी क्षेत्र के मोती नगर में दलित बस्ती के पास अंबेडकर मूर्ति स्थापित है। गुरुवार की सुबह कुछ ग्रामीण जब अंबेडकर मूर्ति की पार्क की तरफ गए तो अंबेडकर मूर्ति की सिर और पैर का भाग अराजक तत्वों ने तोड़ कर गिरा दिया था। मूर्ति टूटी हुई देखते ही वहां सैकड़ों ग्रामीण जुट गए और प्रशासन विरोधी नारे लगाने लगे। सूचना पर पहुंचे एसडीएम अर्चना ओझा, नायब तहसीलदार संतोष कुमार सिंह और क्षेत्राधिकारी संत प्रसाद उपाध्याय और थानाध्यक्ष रामसरिख गौतम मौके पर पहुंच गए। आक्रोशित ग्रामीणों को अंबेडकर की नई मूर्ति मंगवा कर लगवाने का आश्वासन देते हुए कहा कि जो भी अराजक तत्व मूर्ति को नुकसान पहुंचाए हैं उनको चिन्हित कर कार्रवाई किया जाएगा। जिसके बाद प्रशासन ने आनन-फानन में मूर्ति को मंगवा कर लगवाया
    आपको बता दें कि 2019 में यही मूर्ति को अराजक तत्वों ने तोड़ी थी जिसे प्रशासन ने उस समय भी दूसरी मूर्ति लगवाई थी। फिलहाल पुलिस प्रशासन द्वारा मूर्ति दूसरी लगवाने के बाद गांव के नीरज कुमार, रामजियावन, धीरज समेत 18 लोगों ने मिलकर अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग किया है। पुलिस मामले की कार्रवाई कर रही है इस संबंध में थानाध्यक्ष राम सरिख गौतम ने बताया कि तहरीर मिली है अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा लिखने की कार्रवाई चल रही है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh