Latest News / ताज़ातरीन खबरें

(इब्नसीना तिब्बिया)मेडिकल कॉलेज को मिली बीयूएमएस कोर्स में प्रवेश लेने की अनुमति'भारतीय चिकित्सा पद्धति आयोग ने दी मंजूरी, जिला वासियों में खुसी की लहर :निज़ामाबाद



निज़ामाबाद आज़मगढ़।केंद्रीय आयुष मंत्रालय की तरफ से तहसील के बिनापरा गांव में स्थित(इब्नसीना तिब्बिया कालेज व अस्पताल) को 2020-2021सेसन में छात्रों को बीयूएमएस कोर्स में प्रवेश के लिए अनुमति देने से कॉलेज के अध्यापकों व कालेज से संबंधित लोगो तथा जनपद वासियों मे खुशी की लहर दौड़ गई है।
इस बाबत कॉलेज के प्राचार्य डॉ0 मो0 अजमल ने बताया कि नियमों के अनुसार बीयूएमएस कोर्स में प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए आयुष मंत्रालय से अनुमति पत्र लेना पड़ता है और केंद्रीय आयुष मंत्रालय के जिम्मेदारों द्वारा पूरी जांच पड़ताल के बाद कालेज द्वारा पूरी की गई शर्तों के अनुरूप किये गए कार्य से निश्चिन्त हो कर ही ये अनुमति पत्र दिया जाता है।
डॉ0 अजमल ने आगे बताया कि विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी BUMS प्रथम वर्ष मे छात्रों को प्रवेश देने हेतु अर्जी डाली गई थी जिसे मंजूरी देते हुए केंद्रीय आयुष मंत्रालय भारत सरकार द्वारा 24 सितम्बर 2021 को इस वर्ष 50 सीटों पर प्रवेश का हुक्मनामा जारी कर दिया गया है। प्राचार्य श्री अजमल ने आगे बताया कि इस हुक्मनामे के मिल जाने के बाद इस वर्ष "NEET"परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों और BUMS कोर्स में प्रवेश के इच्छुक छात्र छात्राओं के लिए रास्ता आसान हो गया है उन्होंने इच्छुक उम्मीदवारों से 9450738768 पर अधिक जानकारी प्राप्त करने की भी सलाह दी।
गौरतलब है कि"इब्नसीना तिब्बिया कालेज सन 1981 से पूर्वांचल का विख्यात मेडिकल कॉलेज है जो अपने पठन पाठन के लिए अलग पहचान और चिकित्सा जगत में एक अलग स्थान रखता है

डॉ0 अजमल(प्राचार्य तिब्बिया कालेज बिनापरा निज़ामाबाद आज़मगढ़


आज़मगढ़ से
सरफ़राज़ अहमद


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh