Latest News / ताज़ातरीन खबरें

मुख्यमंत्री को काला झंडा दिखाने के मामले में बड़ी कार्रवाई,3 दीवान निलंबित, तीनों आरोपियों पर लगा राजद्रोह, एक अन्य पर साजिश का मुकदमा

सैदपुर गाजीपुर : नगर स्थित कोतवाली के पीछे सोमवार की दोपहर मुख्यमंत्री को काला झंडा दिखाने के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। इस मामले में पुलिस द्वारा मौके पर मौजूद 3 हेड कांस्टेबलों को निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा घटना में पकड़े गए तीनों युवकों को साजिश रचने समेत राजद्रोह जैसी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए उन्हें जेल भेज दिया है। साथ ही विधायक प्रतिनिधि आशु दुबे पर भी पुलिस ने साजिश रचने का मुकदमा दर्ज किया है और उनकी तलाश कर रही है।

बता दें कि सोमवार को सिधौना निवासी मोहित यादव समेत भीमापार के रामनिवास यादव डोलू व सादात के उकरांव निवासी अमलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को तब काला झंडा दिखाते हुए उनकी गाड़ी पर पर्चा फेंका था, जब वो सैदपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए वापस जा रहे थे। पूरा कार्यक्रम पूर्व नियोजित था और आरोपी पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी बनवा रहे थे, जिसे बाद में वायरल भी कर दिया गया। इस दौरान वो नारेबाजी करते हुए योगी को वापस जाने को भी कह रहे थे। इधर तगड़ी सुरक्षा दम भरने वाले जिला प्रशासन में पुलिसकर्मियों के सामने काला झंडा दिखाए जाने के घटना के बाद हड़कंप मच गया था।

झंडा दिखाने के दौरान मुख्यमंत्री ने इन्हें देखकर हाथ भी हिलाया था। इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने वहां मौजूद खानपुर थाने के एक दीवान बाबूराम समेत सिधौना चौकी के दीवान कमलेश को निलंबित कर दिया। साथ ही चंदौली मुख्यालय को रिपोर्ट भेजी। जिसके बाद वहां से ड्यूटी करने आए दीवान को भी निलंबित कर दिया गया।

इधर पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं साजिश के आरोपी आशु की तलाश में पुलिस जुट गई है। यहां तक कि विधायक कार्यालय के बाहर चौकी इंचार्ज समेत तीन पुलिसकर्मी तैनात हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh