Latest News / ताज़ातरीन खबरें

#ब्रेकिंग - अपर मुख्य सचिव के निजी सचिव ने खुद को मारी गोली,गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती : लखनऊ

लखनऊ : अपर मुख्य सचिव नगर विकास नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन विभाग के निजी सचिव विशंभर दयाल ने सोमवार दोपहर खुद को गोली मार ली। उन्हें गंभीर हालत में लोहिया अस्पताल ले जाया गया है। बापू भवन में आठवें तल पर अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे के दफ्तर में हुई घटना से अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में पुलिस और शासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। फोरेंसिक टीम बुलाई गई।

फोरेंसिक टीम और पुलिस अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है। हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि निजी सचिव ने खुद को गोली क्यों मारी है। सूचना के मुताबिक विशंभर दयाल लगभग डेढ़ बजे बापू भवन आए थे और एक बजकर 45 मिनट पर कमरे से गोली चलने की आवाज आई। डीसीपी सेंट्रल डा. ख्याति गर्ग ने बताया कि दोपहर एकाएक अपर मुख्य सचिव के कक्ष से गोली चलने की आवाज सुनते ही पड़ोस के दफ्तर में काम कर रहे एक निजी सचिव उनके कक्ष में पहुंचे। कक्ष में खून से लथपथ हालत में विशंभर दयाल पड़े थे। उन्होंने तत्काल उच्चाधिकारियों और पुलिस को सूचना दी। इसके बाद विशम्भर दयाल को गंभीर हालत में लोहिया ले जाया गया।

सूचना पर इंस्पेक्टर हुसैनगंज दिनेश कुमार विष्ट, एसीपी हजरतगंज राघवेंद्र मिश्र समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। निजी सचिव ने कनपटी पर सटा कर खुद को गोली मारी है। रिवाल्वर में डोरी लगी थी। इस लिए संभावना है कि रिवाल्वर उनकी लाइसेंसी है। घटना की विभिन्न बिंदुओं पर पड़ताल की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक निजी सचिव विशम्भर दयाल के मोबाइल पर किसी का फोन आया। फोन पर बात करने के बाद उन्होंने गोली मारी है। क्योंकि फोन भी नीचे ही पड़ा था। पुलिस की टीम इस बात की भी पड़ताल कर रही हैं कि किसका फोन निजी सचिव के पास आया था। वह किससे बात रहे थे। ऐसा कौन का कारण था कि वह छुट्टी के दिन दफ्तर पहुंचे। लोहिया संस्‍थान के सीएमएस डॉ भटनागर ने बताया कि आइसीयू में है सीटी स्‍कैन किया जा चुका है, न्‍यूरोसर्जन ने देख लिया है, सर्जरी की तैयारी की जा रही है।

बता दें कि श्री कृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी पर अवकाश होने पर सभी सरकारी ऑफिस बंद हैं। ऐसे में बापू भवन की सुरक्षा व्‍यवस्‍था पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं कि रिवाल्‍वर लेकर वे अंदर कैसे आ गए। गेट पर किसी भी तरह की चेकिंग नहीं की गई।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh