Crime News / आपराधिक ख़बरे

चिनहट थाना क्षेत्र के जुग्गौर इलाके में 70 वर्षीय बुजुर्ग गोपी कश्यप की हत्या, मृतक ने कुछ दिनों पहले ही बेचा था जमीन - लखनऊ

लखनऊ : राजधानी के चिनहट थानाक्षेत्र में जुग्गौर निवासी 70 वर्षीय किसान का शव शनिवार सुबह बरामदे में मिला। सूचना पर पहुँची पुलिस ने छानबीन की तो कान से खून बहता मिला। पुलिस सम्पत्ति के लिए हत्या किए जाने की आशंका में मृतक के दामाद और उसके दो बेटों से पूछताछ कर रही है।

जुग्गौर निवासी गोपी कश्यप (70) की पत्नी और तीन बेटियां हैं। बेटियों की शादी हो चुकी है और सभी ससुराल में रहती हैं। बड़ी बेटी शनिवार को पति और दो बेटों के साथ मायके आयी थी। पुलिस के मुताबिक रात में खाना खाकर गोपी बरामदे में सोए थे। परिवार के बाकी सदस्य कमरों में सो रहे थे। सुबह लोग जगे तो गोपी को बेसुध देख हॉस्पिटल ले गए जहाँ डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने छानबीन की तो गोपी के कान से खून निकला मिला। इसपर हत्या की आशंका गहराने लगी। इंस्पेक्टर चिनहट घनशयाम त्रिपाठी ने बताया कि पोस्टमार्टम में मौत की सही वजह सामने आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कुछ दिन पहले ही बेची थी जमीन, रुपयों को लेकर था कलह
पुलिस के मुताबिक गोपी के पास करीब 7 बीघा जमीन है जो विकास प्राधिकरण परिक्षेत्र में शामिल होने की वजह से बेहद कीमती हो चुकी है। इसमे से कुछ जमीन सप्ताह भर पहले ही गोपी ने बेची थी। इसके रुपयों को लेकर बेटियों में विवाद खड़ा हो गया था। बाकी जमीन के लिए भी उनमें अक्सर कहासुनी चलती थी। घटना के समय बड़ी बेटी और उसके परिवार की मौजूदगी शक पैदा कर रही है। फिलहाल सभी को थाने लाकर पूछताछ की जा रही है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh