Latest News / ताज़ातरीन खबरें

श्रद्धांजलि: अयोध्या, एटा, अलीगढ़, प्रयागराज में बनेंगे कल्याण सिंह मार्ग

लखनऊ : राम भक्त हिन्दूवादी पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के राज्यपाल रह चुके कल्याण सिंह को उत्तर प्रदेश लोक निर्माण विभाग अस्थाई श्रद्धांजलि देने की योजना बनाई है। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ऐलान किया है कि बाबूजी को श्रद्धांजलि देने के लिए अयोध्या,प्रयागराज, बुलंदशहर, अलीगढ़, एटा और लखनऊ में एक-एक मार्ग का नाम कल्याण सिंह के नाम पर किया जाएगा।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सोशल मीडिया फेसबुक, ट्वीटर आदि पर लिखा है कि प्रभु श्रीराम जी के अनन्य भक्त स्व0 बाबू जी को अपनी श्रद्धांजलि देते हुए लोक निर्माण विभाग की अयोध्या, लखनऊ, अलीगढ़, एटा, बुलंदशहर व प्रयागराज में एक-एक मार्ग का नामकरण आदरणीय बाबूजी के नाम पर होगा।
श्री मौर्य ने लिखा कि बाबू जी ने राम मंदिर के लिए सत्ता छोड़ दी, परंतु कारसेवकों पर गोली नहीं चलने दी। विभाग के अधिकारियों को जल्द प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है।

अयोध्या मैं सोशल मीडिया पर चर्चा है कि मुख्य मार्ग से श्रीराम जन्मभूमि को जाने वाली सड़क का नाम कल्याण सिंह के नाम पर किया जा सकता है। फिलहाल, सभी संबंधित जिलों से अगले दो-तीन दिनों में 1-1 सड़कों का प्रस्ताव लखनऊ लोक निर्माण विभाग मुख्यालय से डिप्टी सीएम तक पहुंच जाने की संभावना है।

गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का 2 दिन पहले लखनऊ स्थित पीजीआई में निधन हो गया था। वह 89 वर्ष के थे। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भारतीय जनता पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं ने लखनऊ स्थित उनके आवास पर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री ने अचानक लखनऊ पहुंचकर और मीडिया से बात कर लोगों में यह संदेश दिया कि कल्याण सिंह का भारतीय जनता पार्टी के लिए दिया गया योगदान कितना बड़ा है।

खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ निधन के दिन से लगातार अस्पताल से आवास तक बारंबार आते-जाते रहे। वर्तमान में वह लखनऊ से अलीगढ़ तक पहुंची शव यात्रा के साथ भी गए और नरोरा पर आज शाम होने वाले अंतिम संस्कार कार्यक्रम में भी मुख्यमंत्री रहेंगे। नरोरा में भारतीय जनता पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं के पहुंचने की संभावना है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh