Latest News / ताज़ातरीन खबरें

प्रतापगढ़ में ग्रामीणों ने बाइक चोर को पहले पेड़ में बांधकर पीटा बाद में कभी भी चोरी न करने को खिलाई कसम

प्रतापगढ़ : उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ में 13 अगस्त 2021 को ग्रामीणों ने एक बाइक चोर को ऐसी सजा सुनाई कि उसने जीवन में अब दुबारा चोरी न करने की कसम खाई। चोर ने जब जीवन में दुबारा चोरी न करने की कसम खाई तब ग्रामीणों ने उसे छोड़ दिया। मजे की बात है कि ग्रामीणों ने पुलिस थाने में इसकी शिकायत नहीं की। ग्रामीणों का कहना है कि चोर ने अब सुधर जाने की कसम खाई है। इसलिए थाने में शिकायत करने की जरुरत नहीं समझी गयी। मामला जिले के आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के पूरे दलपतशाह गांव का है। यहां ग्रामीणों द्वारा चोर को दी गयी सजा क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गयी है।

यह है पूरा मामला
पूरे दलपतशाह गांव के रहने वाल मुन्नी लाल गौतम 13 अगस्त 2021 की दोपहर में बाजार गये थे। यहां वह अपनी मोटरसाइकिल खड़ी करके अपना काम करने चले गये।
लौटे तो देखा कि उनकी मोटरसाइकिल गायब है। उन्होंने आसपास के लोगों से पूछा तो लोगों ने बताया कि एक आदमी पैदल उनकी मोटरसाइकिल लेकर जा रहा है। गांव वालों की मदद से मुन्नीलाल ने चोर का पीछा किया और उसे भाटी कुटी के निकट से मोटरसाइकिल के साथ दबोच लिया। गुस्साये ग्रामीणों ने पुलिस को मामले की जानकारी ने देकर भरी दोपहर में चोर को नीम के पेड़ से बांध दिया। इसके बाद उसकी पिटाई की गयी। खुद को घिरा देख चोर ने ग्रामीणों के सामने हाथ जोड़े और माफी मांगी। साथ ही दुबारा चोरी न करने की कसम खाई। दुबार चोरी न करने की कसम खाने पर गांव के लोगों ने चोर को रिहा कर दिया।

ग्रामीणों ने खुद सजा क्यों दी
गांव के लोगों का कहना है कि सामान्यतया चोरी व अन्य मामलों में पुलिस का रवैया ढुलमुल रहता है। चोर को पुलिस लेनदेन करके छोड़ देती है। इसे उसके मन में कोई भय नहीं व्याप्त होता है। इस वजह से ग्रामीणों ने बाइक चोर को खुद सजा देने का निर्णय लिया। ग्रामीणों का गुस्सा देखने के बाद ही चोर ने दुबार ऐसी घटना न करने की कसम खायी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh