Latest News / ताज़ातरीन खबरें

जाम से निपटने के लिए यातायात सेल सक्रिय : अम्बेडकरनगर

अंबेडकरनगर। जिले में यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए पुलिस प्रशासन ने कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। इसमें सबसे बड़ा निर्णय यह है कि 25 पुलिस कर्मियों की तैनाती यातायात सेल में कर दी गई है। इसके साथ ही यह निर्णय भी लिया गया है कि अब जलालपुर व बसखारी में भी यातायात पुलिस कर्मी व्यवस्था को सुचारु बनाने का जिम्मा संभालेंगे। एसपी आलोक प्रियदर्शी ने यातायात पुलिस टीम को निर्देशित किया है कि जाम के सबब बन रहे नए स्थानों पर इन पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाकर व्यवस्था में सुधार तय किया जाए।गौरतलब है कि जिला मुख्यालय के साथ ही अन्य क्षेत्रों में लगातार बढ़ते जाम संकट को लेकर दिए गए सुझावों की सराहना करते हुए एसपी ने दीपावली से पहले अकबरपुर नगर के व्यस्ततम इलाके फव्वारा तिराहे से लोहा मंडी, सराफा मंडी व चौक होते हुए रामजानकी मंदिर शहजादपुर के आगे तक सभी प्रकार के चार पहिया वाहनों का आवागमन रोक दिया था।हालांकि एसपी की इस सख्ती के बाद दीपावली बीतते ही यातायात पुलिस टीम एक बार फिर से लापरवाही बरतने लगी। इसमें जलालपुर, बसखारी व टांडा नगर में जाम संकट का उल्लेख करने के साथ ही यह भी दर्शाया कि जिला मुख्यालय पर बनते जा रहे जाम के नए केंद्रों पर भी यातायात पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाने की जरूरत है।
नतीजा यह हुआ कि एसपी आलोक प्रियदर्शी ने जाम संकट को सकारात्मक तौर पर लेते हुए महत्वपूर्ण इंतजाम सुनिश्चित किया है। इसमें सबसे बड़ा कदम यह कि रविवार देर शाम एसपी ने यातायात सेल में 25 नए सिपाही तैनात कर दिए। इसमें एक हेड कांस्टेबल तथा पांच महिला सिपाही भी शामिल हैं। जाहिर तौर पर अब इन पुलिस कर्मियों का इस्तेमाल जिला मुख्यालय पर जाम के बढ़ते संकट से निजात दिलाने में किया जा सकेगा।
एसपी ने यह आदेश भी दिया है कि जलालपुर व बसखारी बाजार में जाम संकट को देखते हुए इनमें से पांच-पांच पुलिस कर्मी तैनात किए जाएं। बताते चलें कि टांडा में यातायात पुलिस कर्मियों की ड्यूटी पहले लगती थी लेकिन इन दिनों बंद थी। अब इस नई तैनाती से टांडा में भी यातायात पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगनी तय हो गई है। ऐसे में इन 25 पुलिस कर्मियों की तैनाती का लाभ जिला मुख्यालय के साथ ही टांडा, जलालपुर व बसखारी बाजार में जाम संकट से निपटने में मिल सकेगा।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh