Latest News / ताज़ातरीन खबरें

दिल्ली में चला योगी का बुल्डोजर,रोहिंग्या कैंप तोड़कर खाली कराई 150 करोड़ की जमीन : राजधानी दिल्ली


        राजधानी दिल्ली (Delhi) के मदनपुर खादर इलाके में उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने बड़ी कार्रवाई की है. यहां पर यूपी सरकार की जमीन पर हुए अवैध कब्जे को गुरुवार को ढहा दिया गया. सिंचाई विभाग की जमीन पर अवैध रूप से रोहिंग्या कैंप (Rohingya Camp) लगाए गए थे, जिन्हें बुल्डोज़र से तोड़ा गया.

मदनपुर खादर इलाके में सुबह चार बजे से ही बुल्डोज़र चलाकर एक्शन लिया गया. यहां करीब 5.21 एकड़ भूमि पर अवैध कब्जा किया गया था, जिसे अब अतिक्रमण मुक्त किया गया है. इस ज़मीन की कीमत करीब 150 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लगातार राज्य में अवैध निर्माण को ढहाया जा रहा है, पिछले कुछ वक्त में कई जगह ये एक्शन देखा गया है. बता दें कि दिल्ली में उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की कई हिस्सों में ज़मीनें हैं, ये ओखला, जसोला, मदनपुर खादर, आली, सैदाबाद, जैतपुर, मोलरवंद और खुरेजी खास में हैं.

*'आगे भी लिया जाएगा बड़ा एक्शन'*
यूपी सरकार में जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह द्वारा भी इस एक्शन का वीडियो ट्वीट किया गया है. मंत्री ने लिखा, 'दिल्ली में फिर से चला योगी का बुल्डोजर, योगी सरकार की दिल्ली में बड़ी कार्रवाई'. जानकारी के मुताबिक, आने वाले वक्त में अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत शीघ्र ही और बड़े एक्शन लिए जाएंगे.

दिल्ली के कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन इलाके के पास बड़ी संख्या में रोंहिग्या शरणार्थी रुके हुए हैं. यहां पर झुग्गी बस्तियां, कैंप बनाए गए हैं. अभी हाल ही में कुछ वक्त पहले इन इलाकों में आग भी लग गई थी, जिनमें कई झुग्गियां जल गई थी और भारी नुकसान हुआ था.

उत्तर प्रदेश सरकार ने हाल ही के वक्त में कई माफियाओं की ज़मीन को कब्जे में लिया है, साथ ही अवैध निर्माण पर इसी तरह बुल्डोज़र चलाया है. हाल ही में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने दावा किया था कि सरकार माफियाओं की अवैध ज़मीन और संपत्ति लेकर उसे गरीबों को देने का काम कर रही है.


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh