Latest News / ताज़ातरीन खबरें

उपजिलाधिकारी सदर ने चौपाल लगाकर सुनी ग्रामीणों की समस्या


निज़ामाबाद आज़मगढ़ तहबरपुर विकास खण्ड के ग्राम पंचायत एकमा लालाराय में उपजिलाधिकारी सदर गौरव कुमार की अध्यक्षता में एक चौपाल का आयोजन किया गया जिसमें समाज कल्याण विभाग, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन , बाल विकास पुष्टाहार विभाग, राजस्व विभाग, स्वास्थ्य विभाग, खाद्य एवं रशद विभाग, विकास ,मिशन शक्ति आदि विभागों के लोगों ने इंस्टाल लगा कर समस्याएं सुनी व उनका मौके पर ही निस्तारण किया । गांव का भ्रमण कर उपजिलाधिकारी ने सामुदायिक शौचालय , आर सीसी, नाली खड़ंजा पंचायत भवन इत्यादि का निरीक्षण किया । पंचायत भवन के निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी ने पाया कि पंचायत भवन में गाँव का ही एक व्यक्ति ने धान की कटी फसल व पुवाल रखा था , व उसके अंदर व बाहर गंदगी का अंबार लगा हुआ था जिसको देख जिलाधिकारी विफर गए और सहायक विकास पंचायत को निर्देशित किया कि अतिक्रमण को तुरन्त हटवाएं । अतिक्रमण न हटे तो ग्राम प्रधान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराए । गाँव भम्रण के बाद जैसे ही प्राथमिक विदयालय चौपाल में पहुँचे तो वहाँ पर बैठने की उचित व्यवस्था न होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए बिछाई गई दरी पर बैठ गए । उनका देख विभागों के अधिकारी भी दरी पर नीचे बैठ गए । ग्रामीणों ने कोटेदार के खिलाफ शिकायत की झड़ी लगा दी । उपजिलाधिकारी ने पूर्ति निरीक्षक के कहा कि ग्रामीणों की लिखित शिकायत लेकर कोटा निरस्तीकरण की कार्यवाही सुनिश्चित करें । वहीं पर एनआरएलएम के समूह की महिलाओं ने कहा कि कोटेदार सूखा की रिसीविंग हमसे ले लिए लेकिन अभी तक समूह को नहीं दिए और उसका भाड़ा मागते हैं ।
इस संदर्भ में जब उपजिलाधिकारी ने जानकारी चाही तो कोटेदार दिनेश राम नदारत मिला । वहीं पर प्राइमरी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के
अभिभावकों ने शिकायत किया कि मिड डे मील का राशन भी बच्चों को नहीं मिला । उपजिलाधिकारी प्रार्थना पत्र लेकर सम्बन्धित विभाग को अग्रसारित कर कुछ का मौके पर ही निस्तारण कर दिया । स्वास्थ्य विभाग ने चौबीस आरटीपीसीआर व 24 ऐटजेन कोविड जांच हुई ।
इस अवसर पर प्रभारी खण्ड विकास अधिकारी त्रिवेणी राम , सहायक बिकास अधिकारी त्रिवेणी प्रसाद सिंह, ब्लाक मिशन प्रबन्धक शिवलाल यादव , सहायक विकास समाज कल्याण शिवकुमार शर्मा , सीडीपीओ मनोज सिंह, पूर्ति निरीक्षक संजय सिंह , चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर चतुरी चौहान आदि लोग उपस्थित रहे ।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh