Latest News / ताज़ातरीन खबरें

उत्तर प्रदेश विधान परिषद गोरखपुर-फैजाबाद खण्ड शिक्षक निर्वाचन को सकुशल एवं शांतिपूर्ण ढ़ंग से सम्पन्न कराने हेतु उपजिलाधिकारी बूढ़नपुर ने मतदान केंद्र का किया निरीक्षण

अतरौलिया। उत्तर प्रदेश विधान परिषद गोरखपुर-फैजाबाद खण्ड शिक्षक निर्वाचन-2020, को सकुशल एवं शांतिपूर्ण ढ़ंग से सम्पन्न कराने हेतु उपजिलाधिकारी बूढ़नपुर दिनेश मिश्रा ने मतदेय स्थल का किया निरीक्षण,दिए आवश्यक दिशा निर्देश। मतदान केन्द्र पर पहुॅचकर सबसे पहले मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया,संबधित को निर्देश दिया कि यदि मतदान केन्द्र पर किसी राजनैतिक दल या प्रत्याशी के पक्ष में कोई प्रचार सामग्री चस्पा हो तो उसे तुरन्त हटवा दें। इसी के साथ ही कोविड-19 को दृष्टिगत रखते हुए सभी मतदान कार्मिकों की मेज दूर-दूर लगायें।पीठासीन अधिकारियों को मतदान केन्द्र पर सतर्क दृष्टि रखनी होगी कि वह अपने मत की गोपनीयता भंग न करे। एक समय में केवल एक ही मतपेटी प्रयोग में लगायी जायेगी। पीठासीन अधिकारी मतदेय स्थल पर आवंटित मतदाताओं की संख्या के अनुसार उपलब्ध कराये गये मतपत्रों की संख्या का मिलान कर लें।
मतदेय स्थल पर मतदान हेतु लाइन में खड़े प्रत्येक मतदाता मास्क पहना हो तथा दोनो हाथ में ग्लब्स हो, मतदाताओं में 06 फीट का अन्तर हो तथा यह सुनिश्चित करेंगे कि मतदान केन्द्र पर कोविड हेल्प डेस्क स्थापित हो, जिस पर मतदाताओं के हाथ सेनिटाइज कराये जायें एवं हेल्प डेस्क पर सभी मतदाताओं को अनिवार्य रूप से ग्लब्स उपलब्ध कराया जाय। अतरौलिया स्थित खंड विकास कार्यालय (ब्लाक परिसर)में पोलिंग बूथ स्थापित किया गया है जिसके संदर्भ में उपजिला अधिकारी बूढ़नपुर ने बताया कि गोरखपुर, फैजाबाद खंड शिक्षा मतदेय स्थल 93 है।अतरौलिया में 1 दिसंबर को चुनाव होना है उसी के दृष्टिगत बूथ बनाए जाने के दिशा निर्देश आज दिए गए हैं ।आज यहां पोलिंग स्टेशन में बैरिकेडिंग ,तथा अंदर पीठासीन अधिकारी प्रथम, द्वितीय व तृतीय का निर्धारित स्थान पर उनकी सीटों को लगना तथा 100 मीटर की दूरी पर मार्क बनाकर चूना लगाना ,वही गेट के बाहर ही बैरिकेडिंग ।यह सारी चुनाव पूर्व की व्यवस्थाओ को आज सुनिश्चित किया जा रहा है ।पोलिंग पार्टियां कल यहाँ आ जाएंगी। कुल 92 मतदाता इस मतदेय स्थल पर हैं तथा 1 दिसंबर को यहाँ निर्वाचन होगा।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh