Latest News / ताज़ातरीन खबरें

रेलवे क्रासिंग बंद रहने से डेढ़ घंटा फंसे रहे राहगीर

   जौनपुर। रेलवे दोहरीकरण के चलते रविवार को खेतासराय स्टेशन पर मालगाड़ी से स्लैब उतारने के दौरान डेढ़ घंटे तक क्रासिंग बंद रहा। जिससे खेतासराय-दीदारगंज मार्ग पर राहगीर डेढ़ घंटे तक हलकान रहे।
       दूसरी तरफ से एक और मालगाड़ी आ जाने से इंदौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन प्रभावित हुई।वाराणसी-फैजाबाद रेलमार्ग पर जफराबाद से फैजाबाद के बीच रेलवे का दोहरीकरण हो रहा है। रविवार की सुबह जौनपुर की तरफ से स्लैब लेकर डीएमटी स्पेशल ट्रेन आ रही थी। जिसके चलते गेट संख्या 55 सी को 11 पर बंद करना पड़ा। रेलवे स्टेशन पर स्लैब उतारने के लिए डीएमटी ट्रेन खड़ी हो गई। ट्रेन से स्लैब उतर रहा था कि 11रू55 पर शाहगंज की तरफ से दूसरी मालगाड़ी लूप लाइन पर आकर रुक गई। कुछ देर बाद मालगाड़ी रवाना हुई। मालगाड़ी रवाना होते ही शाहगंज की तरफ से इंदौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन आ गई। रेलवे ट्रैक खाली न होने से इंदौर-पटना ट्रेन को डोभी के पास रोकना पड़ा। मालगाड़ी जाने के बाद पांच मिनट के लिए रेलवे क्रासिंग का गेट खोल दिया गया। लेकिन जाम के चलते कुछ बाइक सवार निकल पाए थे कि डोभी के पास खड़ी एक्सप्रेस ट्रेन को निकालने के लिए पांच मिनट बाद गेट पुनः बंद कर दिया गया।
     12ः25 पर इंदौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन जाने के बाद रेलवे क्रासिंग का गेट खोला गया। इस दौरान क्रासिंग के दोनों तरफ वाहनों की लम्बी कतार लग गई। क्रासिंग पर डेढ़ घंटे तक फंसे राहगीरों ने गेट खुलने पर राहत की सांस ली।
      रेलवे क्रासिंग पर घंटों राहगीरों के फंसे रहने का यह पहला वाकिया नहीं है। आमतौर पर ऐसी स्थिति आए दिन बनी रहती है। लेकिन रेल विभाग को खेतासराय-दीदारगंज रोड पर चलने वाले राहगीरों की परेशानियों का इल्म नहीं है।

*मतदाता जागरूकता को नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति,*
      जौनपुर। विकास खंड मछलीशहर की ग्राम पंचायत बामी में मतदाता जागरूकता के लिये चलाये जा रहे कार्यक्रमों की श्रृंखला में ग्राम प्रधान श्रीमती सरोज सिंह की उपस्थिति में पंचायत भवन सभागार में रविवार को बच्चों ने नुक्कड़ नाटक का प्रस्तुतीकरण किया।
      मतदाताओं का अभिनय करते हुये बच्चों ने रोचक प्रश्न पूछे जैसे-वोट देने में अनावश्यक समय नष्ट होता है, एक वोट न देने से क्या फर्क पड़ता है?,जब वोटिंग मशीन ही विश्वसनीय नहीं है तो वोट देने से क्या फायदा?, हमारी नजर में कोई नेता अच्छा नहीं है हम किसे वोट दें ? लोगों को जागरूक करते हुये मुख्य पात्र ने उनको समझाते हुये कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में मछलीशहर में मात्र 181 वोटों से जीत-हार हुयी थी। अतः हर वोट महत्वपूर्ण है। पसन्द का उम्मीदवार न होने पर नोटा का भी विकल्प होता है। चुनाव चिन्ह् दबाने पर वी वी पैट मशीन से जो पर्ची निकलती है उसमें वोट को देख सकते हैं और गलत होने पर चौलेंज भी कर सकते हैं।हारा प्रत्याशी हार के बाद इ वी एम का रोना रोता है जो शत प्रतिशत झूठ है। प्रत्येक शंका समाधान पर बच्चे उत्साहपूर्वक ताली बजा रहे थे।
     कार्यक्रम के अंत में बच्चों ने  अगर देश का है भविष्य बनाना, तो सात मार्च बूथ पर  जरुर आनाश् के नारे लगाये।   ग्राम प्रधान के अलावा बी एल ओ मीरा सिंह, पंचायत सहायक कनक सिंह, रोजगार सेवक संगीता देवी  के अलावा गांव के बच्चे और वरिष्ठ नागरिक उपस्थित रहे।
दूसरी खबर - निरीक्षण कर प्रेक्षक ने दिया निर्देष
        जौनपुर। भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप विधानसभा चुनाव के लिए विधानसभा  मल्हनी  के प्रेक्षक पवित्र मंडल  द्वारा जनपद के पोलिंग स्टेशन एवं बूथों का निरीक्षण किया गया जिसके अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय गोधना, श्री राम निरंजन इंटर कॉलेज, प्राथमिक विद्यालय कच्छगांव, प्राथमिक विद्यालय सैदाबाद, प्राथमिक विद्यालय कोडरमा परियावा, श्री शास्त्री इंटर कॉलेज बनपुरवा, प्राथमिक विद्यालय आमदहा, प्राथमिक विद्यालय बेलवा, जगत नारायण इंटर कॉलेज, जगतगंज प्राथमिक विद्यालय कादीपुर, जगतगंज महाराणा इंटर कॉलेज, रामदयालगंज प्राथमिक विद्यालय रामदयालगंज, प्राथमिक विद्यालय हरखपुर, प्राथमिक विद्यालय पचोखर, प्राथमिक विद्यालय नेवादा एवं भढसरा का निरीक्षण करते हुए वहां पर चुनाव संबंधी सभी प्रकार की तैयारियों का जायजा लिया गया और महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए गए जिससे चुनाव सुविधाजनक रूप से संपन्न किए जा सके।  प्रेक्षक   द्वारा रैम्प, पानी की सुविधा, शौचालय, विद्युत व्यवस्था तथा वृद्ध एवं दिव्यांगों की आधारभूत सुविधाओं के बारे में सूचनाएं प्राप्त करते हुए समस्याओं को दूर करने के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया और सुनिश्चित किए की मतदान निष्पक्ष और पारदर्शी पूर्ण रूप से संपन्न कराया जाए। महोदय पवित्र मंडल के साथ में लाइजनिंग ऑफिसर राजेश मौर्य, उप निरीक्षक द्वारिका नाथ यादव और अधिकारी  उपस्थित रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh