Latest News / ताज़ातरीन खबरें

आजमगढ़ जिलाधिकारी के निर्देश पर चलाया गया जागरूकता देखें पूरी खबर

उत्तर प्रदेश अभियानआगामी विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2022 में जनपद में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिलाधिकारी के अनुरोध पर जनपद के समस्त निजी, माध्यमिक एवं प्राथमिक विद्यालयों के छात्राओं एवं अध्यापकों तथा स्वयं सहायता समूह की दीदीयों द्वारा गांव-गांव जाकर महिला मतदाताओं एवं आमजन को मतदान एवं मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए जागरूक किया जा रहा है।
जिलाधिकारी महोदय के निर्देश के क्रम में मतदाता जागरूकता हेतु एसएन चिल्ड्रेन पब्लिक स्कूल तरवां द्वारा विधान सभा मेंहनगर के अन्तर्गत बरवा सागर बूथ पर चुनाव की मेंहदी कार्यक्रम के तहत महिलाओं के हाथों में मेंहदी लगाकर मतदान हेतु जागरूक किया गया एवं मतदान हेतु 108 निमंत्रण बांटे गये। महर्षि दत्तात्रेय स्कूल द्वारा वि0स0 निजामाबाद के अन्तर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कर मतदाताओं को मतदान हेतु जागरूक किया गया। ठाकुर विद्या मंदिर ग्लोबल स्कूल कैथी शंकरपुर लालगंज द्वारा वि0स0 लालगंज के अन्तर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। फातिमा हिन्द बालिका इंटर कालेज माहुल आजमगढ़ की छात्राओं द्वारा चुनाव की मेंहदी कार्यक्रम के तहत माहुल खास मे महिलाओं के हाथों में मेंहदी लगाकर, फूला देवी मंगरू सिंह पब्लिक स्कूल छतरपुर, असवनिया आजमगढ़ के छात्रों द्वारा मतदाता जागरूकता रैली के माध्यम से वि0स0 लालगंज के अन्तर्गत गोरहरा बाजार एवं प्रा0वि0 गोरहरा आजमगढ़ में, एसडी ग्लोबल पब्लिक स्कूल भगवानपुर अतरौलिया द्वारा वि0स0 अतरौलिया के अन्तर्गत वोट की मेंहदी कार्यक्रम में महिलाओं के हाथों में मेंहदी लगाकर मतदान हेतु जागरूक किया गया एवं 145 मतदाताओं को मतदान हेतु निमंत्रण पत्र दिया गया।
चुनाव की मेंहदी कार्यक्रम के तहत एमपी मेमोरियल चिल्ड्रेन स्कूल अतरौलिया आजमगढ़ द्वारा वि0स0 क्षेत्र अतरौलिया के अन्तर्गत महिलाओं को मेंहदी लगाकर मतदान हेतु जागरूक किया गया। डालिम्स सनबीम स्कूल, मेहनाजपुर के बच्चों और अध्यापकों द्वारा अधिक से अधिक मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से मेहनाजपुर देवगांव मार्ग पर बरवां मोड़ के पास होर्डिंग और सेल्फी ज़ोन लगाया गया, इसके अलावा सेल्फी ज़ोन सार्वजनिक स्थलों पर लगाया जायेगा। जिससे अधिक से अधिक लोग आगामी विधानसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित होंगें। साथ ही बरवां गांव एवं लालमऊ में महिला मतदाता को जागरूक करने के लिए उनके हाथों में मेंहदी और गांव में घर घर जाकर निमंत्रण पत्र बांटा गया। वीएसडी इंटरनेशनल स्कूल रौनापार के बच्चों और अध्यापकों द्वारा अधिक से अधिक मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से रौनापार ग्राम सभा के विभिन्न गांवों में रैली और मेहंदी कैंप लगाया गया, इसी के साथ ही मतदाता जागरूकता अभियान की रैली निकाली गई। चुनाव की मेंहदी कार्यक्रम के तहत महिलाओं के हाथों में मेंहदी लगाकर और मतदान हेतु निमंत्रण पत्र बांटा गया।
माँ दुर्गावती पब्लिक स्कूल महुजा नेवादा मार्टिनगंज आज़मगढ़ द्वारा वि0स0 दीदारगंज के अन्तर्गत प्राथमिक विद्यालय पीछोंरा बूथ पर चुनाव की मेंहदी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। दीप मॉडल जूनियर हाईस्कूल, मेंहनगर ने पिछले चुनाव में कम प्रतिशत वाले वोटिंग बुथ क्षेत्र् के टंडवा (खास) गॉंव में मतदाता जागरूकता चलाया गया। इस अवसर पर छात्रों एवं अध्यापकों ने घर घर जाकर निमंत्रण पत्र देकर ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील की तथा महिलाओं के हाथों में मेहंदी डिजाइन से चुनाव तारीख और निर्वाचन आयोग का लोगो बनाकर लोगों से लोकतंत्र के महोत्सव में शामिल होने के लिए प्रेरित किया। ओम प्रकाश मिश्र इंटर कॉलेज मोलनापुर अहमद बख्श फूलेश आजमगढ़ के बच्चो द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत मेहंदी, स्लोगन, नुक्कड़ नाटक कराया गया। उच्च प्राथमिक विद्यालय जमालपुर की शिक्षिका के नेतृत्व में छात्रों द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाताओं को जागरूकता का संदेश दिया गया। इसी के साथ ही जनपद के अन्य विद्यालयों के छात्रों एवं अध्यापकों द्वारा संबंधित विधानसभाओं के अन्तर्गत चुनाव की मेंहदी कार्यक्रम के तहत महिलाओं के हाथों में मेंहदी लगाकर जागरूक किया गया तथा मतदाता जागरूकता अभियान के तहत लोगों को मतदान करने हेतु निमंत्रण पत्र दिया गया।
इसी के साथ ही सोनाली प्रेरणा महिला ग्राम संगठन, दिशा प्रेरणा महिला ग्राम संगठन की महिलाओं द्वारा ग्राम पंचायत कोल्हुखोर में, एकता प्रेरणा महिला संकुल स्तरीय संघ की दीदीयों द्वारा विकास खण्ड पवई में, उड़ान प्रेरणा महिला ग्राम संगठन जाफरपुर जेई द्वारा विकास खण्ड फूलपुर में सहित अन्य स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं द्वारा द्वारा चुनाव की मेंहदी कार्यक्रम के तहत महिलाओं के हाथों में मेंहदी लगाकर मतदान करने हेतु जागरूक किया गया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh