Latest News / ताज़ातरीन खबरें

सुकमा में CRPF का एक अधिकारी शहीद और 7 जवान घायल, नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में किया विस्फोट - छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़:- छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में बारूदी सुरंग में हुए विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 206वीं कोबरा बटालियन का एक अधिकारी शहीद हो गया है जबकि 7 जवान घायल हो गए हैं। ये घटना उस समय घटी जब सीआरपीएफ जवान अपने रुटीन गस्त पर निकले हुये थे तभी नक्सलियों ने अपने बिछाये आईईडी विस्फोट कर दिया और गस्तीदल के 8 जवान बुरी तरह घायल हो गये जिन्हें फौरन अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया गया। अस्पताल में ही इलाज के दौरान एक अधिकारी की मौत हो गई।

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (IG) सुंदरराज पी के अनुसार, सुकमा जिले के ताड़मेटला गांव के करीब बारूदी सुरंग में हुए विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के कोबरा बटालियन के पांच जवान घायल हो गए हैं। पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज के अनुसार सीआरपीएफ (CRPF) के 206 कोबरा बटालियन के जवानों को गस्त में रवाना किया गया था। जवान शनिवार देर रात जब ताड़मेटला गांव के करीब जंगल में थे तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में 8 जवान घायल हो गए थे जिनमें दो सीनियर अधिकारी भी शामिल हैं।

आईजी सुंदरराज के अनुसार, इस हमले में घायल सभी 8 जवानों को सवा बारह बजे रात को ही एयरलिफ्ट करके जयपुर के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। जहांं इलाज के दौरान गंभीर रूप से घायल असिस्टेंड कमांडेंड नितिन भालेराव शहीद हो गये। घायलों में सीआरपीएफ के सेकेंड इन कमांड ऑफिसर भी शामिल।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh